बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा! 4 ट्रक लुटेरों को किया गिरफ्तार, चोरी के बाद बदल देते थे गाड़ी का नंबर

नवादा में अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा! 4 ट्रक लुटेरों को किया गिरफ्तार, चोरी के बाद बदल देते थे गाड़ी का नंबर

NAWADA : नवादा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जहां अंतरराज्यीय ट्रक लुटेरों के गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मंगलवार को एसपी अम्बरीष राहुल पुलिस उपाधीक्षक नीलिमा राय के साथ प्रेस वार्ता के माध्यम से विस्तार से जानकारी दिया है। उन्होंने कहा कि ट्रक चोरी कर उनके पहचान को बदल कर फर्जी नंबर पर ट्रक चलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन इनामी अपराधी एवं एक अन्य अपराधी को नवादा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि इसी साल जनवरी महीने में कोडरमा जिले के कुछ व्यापारियों के द्वारा अकबरपुर और नेमदारगंज थाना में शिकायत की गयी की कुछ अपराधियों के द्वारा उनके ट्रक की चोरी कर ली गयी है। दोनों थाना के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर अनुसन्धान प्रारम्भ किया गया। मामले की गम्मरीता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक नवादा के द्वारा SDPO रजौली के नेतृत्व में एक SIT का गठन कर अपराधियों की गिरफ्तारी एवं ट्रकों की बरामदगी का निर्देश दिया गया। जहां एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश हुआ जो ट्रकों की चोरी कर उनके इंजन चेसिस नंबर पर किसी दूसरे ट्रक के नंबर को पंच कर, उनके स्वरुप को बदल कर या तो बेच दिया जाता है, या भाड़े पर चलाया जाता है। 

पूर्व में चोरी किये हुए 07 ट्रक को बरामद किया जा चूका है एवं इस संगठित आपराधिक गिरोह के 07 अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है। कुछ अपराधी गिरफ्तारी के हर से फरार चल रहे थे। इन अपराधियों के ऊपर पुलिस अधीक्षक नवादा के द्वारा 25-25 हजार के इनाम भी घोषित किया गया था। SIT के द्वारा इन अपराधियों के लोकेशन को लगातार ट्रैक किया जा रहा था। ह्यूमन इंटेलिजेंस एवं टेक्निकल इंटेलिजेंस के आधार पर अंततः 03 अभियुक्तों को वैशाली जिला के विदुपुर गांव से एवं एक को नेमदारगंज थानाक्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

 गिरफ्तार अभियुक्त का नाम एवं पताः- 

पुरूषोतम कुमार पे. राजेन्द्र प्रसाद सा. पचगावां, थाना नेमदारगंज, जिला नवादा 25 हजार का इनामी,विनोद राय पे. रामचन्द्र राय, सा. थाना- विदुपुर, जिला वैशाली 25 हजार का इनामी,अनिश कुमार, पे. विनोद राय सा. थाना- विदुपुर, जिला वैशाली, 25,हजार का इनामी सन्नी कुमार दोनो पे. विनोद राय सा.+थाना विदुपुर, जिला वैशाली, सभी अपराधी पर अकबरपुर और नेमदारगंज में आठ मामला दर्ज है।

Suggested News