बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, गैंग के 11 सदस्य गिरफ्तार, आभूषण व हथियार समेत कई सामान बरामद

सीतामढ़ी में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, गैंग के 11 सदस्य गिरफ्तार, आभूषण व हथियार समेत कई सामान बरामद

सीतामढ़ी. जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह बाबरिया गैंग के ग्रुप लीडर समेत 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गत दिन नगर थाना क्षेत्र के काटा चौक स्थित ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी हुई थी। मामले को लेकर अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए एसपी हर किशोर राय ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की गई आभूषण, हथियार और चोरी के दौरान प्रयोग किये जाने वाले कई समानों को बरामद किये हैं।

गिरफ्तार सभी चोर उत्तर प्रदेश के बदायू जिला के कादर चौक थाना क्षेत्र के धनुपुरा गांव के रहने वाले हैं। एसपी ने बताया कि भूप भैरव काटा चौक में हुए लाखों की चोरी मामले में गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के चकमहिला स्थित श्रीपति सत्य नारायण पेट्रोल पंप के समीप आम के बगीचा में कुछ लोग अपराध की योजना बना रहे हैं। इस पर एसपी के निर्देश पर नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर छापेमारी की गई, जहां से दो महिला समेत 11 लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान उत्तर प्रदेश के बदायूं जिला के कादरचौक थाना क्षेत्र के धनुपूरा निवासी घनश्याम जाट उर्फ श्याम जी, जगदीश सिंह, कैलाश सिंह, विजेंद्र सिंह, रोशन सिंह, भगत सिंह, राजेश, बृजपाल, हरभजन सिंह कि पत्नी रेखा देवी व ब्रिजपाल पाल कि पत्नी कमलेश कुमारी के रूप में की गई है। वहीं गिरफ्तारों की निशानदेही के आधार पर पुलिस ने गौशाला वार्ड 2 निवासी योगी साह को गिरफ्तार किया। यहां से पुलिस ने चोरी की गई समानों के साथ तीन कट्टा, 30 कारतूस, 19 ब्लेड, लोहे की पाईप, चार खंती, चापर, चाकू, आरी, पेचकस, पिलास व 7 मोबाइल फोन बरामद किया है।

एसपी हरकिशोर राय ने बताया की पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि इनके गिरोह का नाम बाबरिया गिरोह है, जो देश भर में घुम-घुम कर उक्त घटना को अंजाम देते हैं। किसी भी स्थान पर घटना को अंजाम देने से पहले गिरोह का एक या दो सदस्य उस स्थान का मुआयना करता है। उपयुक्त स्थान पाये जाने पर वहां किराये पर एक कमरा लेकर रहता है। पुनः राशन आदि लेकर गिरोह के अन्य सदस्य आ जाते हैं तथा उसी कमरे में पूरी गोपनीयता के साथ रहते हैं तथा किसी बाहरी से मिलते-जुलते नहीं है।

पुलिस के अनुसार गिरोह के सदस्य रात में निकल कर रेकी कर करता है कि कहां घटना करना है। फिर सूचना पर गिरोह के अन्य सदस्य पूरी व्यवस्था के साथ आकर घटना को अंजाम देते हैं। वहीं घटना के बाद सामान को गौशाला चौक के पीछे योगी साह के किराये के मकान में रखता था। इसकी सूचना मकान मालिक ने नहीं दी। इससे उनकी संलिप्तता भी प्रतीत होती है।

Suggested News