बंगाल से बिहार लौट रहे 500 मजदूरों की नवादा में हुई जांच, प्रशासन की इस व्यवस्था से मजदूरों ने भी जताई सहमति

बंगाल से बिहार लौट रहे 500 मजदूरों की नवादा में हुई जांच, प्रशासन की इस व्यवस्था से मजदूरों ने भी जताई सहमति

Nawada : कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन की वजह से प्रदेश में रोजी-रोटी कमाने गए मजदूर अब अपने-अपने घरों को वापस लौट रहे है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल से लौट रहे 500 मजदूरों की नवादा एनएच पर प्रशासन की ओर से जांच की गई। 

नवादा शहर के सद्भावना चौक के निकट पांच गाड़ी से पहुंचे इन मजदूरों को पुलिस ने अपनी सुरक्षा में  लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच करवाई । 

स्वास्थ्य विभाग के कर्मी ने बताया कि सभी लोग बंगाल से आ रहे हैं लगभग 500 मजदूर है जिनकी जांच की जा रही है।

वहीं पुलिसकर्मी ने बताया कि सभी मजदूर वेस्ट बंगाल से आ रहे हैं जिसकी हम लोग जांच करवा कर सभी को अपने-अपने घर जाने दे रहे हैं अभी तक सभी लोग की जांच में निगेटिव है।

पुलिसकर्मियों ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से जनता के साथ है। हम सभी जनता से अपील करते हैं कि बेवजह काम से हुआ घर से ना निकले कोरोना वायरस को देश से भगाना है। तो हमें घर में ही रहना है। वहीं बंगाल से आए इन मजदूरों ने कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार को भी धन्यवाद देना चाहते हैं कि पूरी तरह लॉक डाउन कर दिया गया

हालांकि इससे हम लोग को थोड़ी परेशानी तो है। लेकिन  यह परेशानी ही हमारी जिंदगी है। हम लोग मजदूर कोई खगरिया कोई आरा जिला के रहने वाले हैं।

हम सरकार को इसके लिए धन्यवाद देना चाहते हैं कि  सरकार ने हर जिला हर चेक पोस्ट पर जो व्यवस्था की है जांच के लिए बहुत ही अच्छा हम लोग के लिए भी है।

अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News