बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एलआईसी के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशकों को लगा झटका, डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में आईपीओ की लिस्टिंग

एलआईसी के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशकों को लगा झटका, डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में आईपीओ की लिस्टिंग

DESK. एलआईसी आईपीओ  में पैसा लगाने वाले निवेशकों को झटका लगा है. शेयर बाजार में लिस्टिंग के पहले दिन निवेशकों को निराशा हाथ लगी है क्योंकि कंपनी के शेयर बीएसई पर 81.80 रुपये डिस्काउंट यानी 8.62 फीसदी टूटकर 867.20 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. इसी तरह एनएसई पर शेयर 8.11 फीसदी की गिरावट के साथ 872 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. 

एलआईसी आईपीओ की बिडिंग 4 से 9 मई के बीच हुई थी. इस दौरान एलआईसी आईपीओ को 2.94 गुना सब्सक्राइब किया गया था. सरकार ने अपने पूर्ण स्वामित्व वाली एलआईसी में आईपीओ के माध्यम से 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेची है. मंगलवार को एलआईसी के शेयर प्री मार्केट में 12 फीसदी तक टूट गए थे. बीएसई पर बीमा कंपनी के शेयर 12.54 फीसदी के नुकसान के साथ 830 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे.

हालांकि, जैसे-जैसे लिस्टिंग का समय नजदीक आता गया इनमें सुधार आता गया. सुबह 9.30 बजे तक शेयर में गिरावट कम होकर 6.69 फीसदी रह गई और इसका भाव 885.55 रुपये पर पहुंच गया था. इस मौके पर निवेश और सार्वजनिक संपत्तिप्रबंधन विभाग के सचिव तुहिन कांत पांडे ने कहा कि एलआईसी आईपीओ की शेयर बाजार में लिस्टिंग एक महत्वपूर्ण क्षण है. एलआईसी का आईपीओ पीएम के विजन के अनुरूप है.


Suggested News