बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संकट को लेकर IOC का बड़ा एलान, एलपीजी वितरक कर्मचारियों की मौत पर देगी 5 लाख अनुग्रह राशि

कोरोना संकट को लेकर IOC का बड़ा एलान, एलपीजी वितरक कर्मचारियों की मौत पर देगी 5 लाख अनुग्रह राशि

NEWS4NATION DESK : कोरोना को लेकर पूरे देश को लॉक डाउन किया गया है। हालांकि इस लॉक डाउन में आवश्यक सेवाओं को बहाल रखा गया है। जिसमें एलपीजी गैस (घरेलू उपयोग) भी शामिल है। 

सरकार का स्पष्ट आदेश है कि एलपीजी उपभोक्ताओं को गैस उनके घर पर हर हाल में पहुंचा जाए।

इसी बीच सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने एक बड़ा एलान किया है। आईसोसी ने कहा है कि एलपीजी वितरक कर्मचारियों में से किसी भी सदस्य का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अगर निधन होता है तो उसके परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि मिलेगी।
 
 कंपनी के परिपत्र के अनुसार कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यह निर्णय किया गया है कि वितरण क्षेत्र से जुड़े किसी कर्मचारी की कारोना वायरस संक्रमण के कारण मौत होती है तो उसके पति/पत्नी को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक सुनील माथुर (एलपीजी वितरण और विपणन प्रभारी) की तरफ से जारी परिपत्र में कहा गया है कि पति/पत्नी के नहीं रहने पर यह राशि निकट परिजन को दी जाएगी।

कंपनी के 28 मार्च को जारी परिपत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से जोखिम को लेकर एलपीजी वितरण से जुड़े कर्मियों को गैस सिलेंडर और स्टोव शो-रूम में काम करने वाले कर्मचारियों, गोदाम में काम करने वाले, मिस्त्री (मैकेनिक) और डिलिवरी कर्मी की श्रेणी में रखा गया है। 

बता दें ये वे कर्मी है जिन्हें संकट के समय में अपना काम करते रहना है ताकि देश भर में इंडेन ग्राहकों के लिये एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति बनी रहे।

Suggested News