IPL-12 KKR vs KXIP: 'मांकड़िंग विवाद' को पीछे छोड़ इडेन में उतरेंगे अश्विन, गेल- रसेल पर टिकी होगी निगाहें

IPL-12 KKR vs KXIP: 'मांकड़िंग विवाद' को पीछे छोड़ इडेन में उतरेंगे अश्विन, गेल- रसेल पर टिकी होगी निगाहें

N4N DESK: आईपीएल में आज रात 8 बजे से अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी. पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अपने पहले मैच में 'मांकड़िंग विवाद' को पीछे छोड़ ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत की लय कायम रखना चाहेंगे.

आपको बता दें, आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड़िंग कर आउट किया. इसके बाद से खेल भावना को लेकर बहस शुरू हो गई है. अश्विन ने सात साल पहले भी इस तरह से एक बल्लेबाज को आउट करने का असफल प्रयास किया था. एक किस्सा यह भी है कि श्रीलंका के खिलाफ ब्रिस्बेन में कामनवेल्थ बैंक सीरिज के एक मैच के दौरान 21 फरवरी 2012 को अश्विन ने दूसरे छोर पर खड़े लाहिरू थिरिमाने को मांकड़िंग आउट किया था. उस समय सबसे सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कार्यवाहक कप्तान वीरेंद्र सहवाग से बात की और उन्होंने थिरिमाने के खिलाफ अपील वापिस लेने का फैसला किया.

आपको बता दें इस मुकाबले में एक तरफ जहां कोलकाता के पास आंद्रे रसेल होंगे, तो दूसरी तरफ पंजाब के पास भी क्रिस गेल होंगे, जिन्होंने पहले मैच में 47 गेंदों में 79 रनों की तूफानी पारी खेली थी. लेकिन अपने पहले मैच में रसेल आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर दो गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी थी. यदि पेपर पर देखें तो कोलकाता की टीम ज्यादा मजबूत दिखती है लेकिन पंजाब के पास दो ऐसे चेहरे हैं राहुल और क्रिस गेल जिनका दिन यदि अच्छा हो तो गेंदबाज पानी मांगते ही नजर आते है. 

कोलकाता के पास विस्फोटक लिन, सुनील, रसेल

KOLKATA : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फर्ग्यूसन , क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्ने, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंढे, निखिल नायक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्ण.

पंजाब के पास विस्फोटक राहुल, गेल

PUNJAB: केएल राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एम. हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरैन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विल्जोन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरुगन अश्विन.

Find Us on Facebook

Trending News