क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूज़, जानिए कब और कहां हो सकता है IPL का आयोजन

क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूज़, जानिए कब और कहां हो सकता है IPL का आयोजन

Desk: आईसीसी ने सोमवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया. इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का रास्ता भी खुल गया. सूत्रों के मुताबिक IPL के लिए 26 सितंबर से 8 नवंबर तक का संभावित शेड्यूल तैयार किया गया है.

बीसीसीआई अगले 14 दिनों में आईपीएल की मेजबानी के लिए मंजूरी लेने के लिए भारत सरकार से संपर्क करेगा. आईपीएल 2020 भारत में नहीं होने की स्थिति में इसे संयुक्त अरब अमीरात में कराया जाएगा. जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल की मेजबानी के लिए भारत पहला विकल्प होगा. भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए IPL मेजबानी के लिए संयुक्त अरब अमीरात का पक्ष मजबूत नजर आता है.


आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने सोमवार को बताया था कि उम्मीद है कि BCCI अगले कुछ हफ्तों में UAE में IPL कराने के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा. 

बृजेश पटेल ने कहा कि यूएई सरकार ने हमें उनके देश में आईपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की और हम वहां की सुविधाओं और स्थिति से बहुत अवगत हैं. 2014 में आईपीएल का पहला चरण वहां खेला गया था, इसलिए हमें पता है कि हम क्या देख रहे हैं. BCCI का यह भी मानना है कि UAE ट्रेवलिंग के लिए अच्छी तरह से कनेक्टेड है. अच्छी मेडिकल सुविधाएं और आईपीएल की मेजबानी का पिछला अनुभव यूएई के पक्ष में काम कर सकता है.

गांगुली ने हालांकि कहा कि बीसीसीआई साल 2020 को आईपीएल के बिना समाप्त नहीं करना चाहता है. गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने की उम्मीद कर रहा है

Find Us on Facebook

Trending News