IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ के लिए दोनों की जंग बरकरार

IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ के लिए दोनों की जंग बरकरार

N4N DESK: आईपीएल 2021 का 45वां मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में रन चेज भले की काफी कम स्कोर का रहा हो, मगर दोनों टीमों ने इसे रोमांचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. मैच में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया.

दुबई में खेले गए मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए. कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 67 रनों की पारी खेली, जबकि पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके. जवाब में केएल राहुल ने भी आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 67 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया, जबकि शाहरुख खान ने सिर्फ 9 गेंदों में 22 रन बनाकर टीम को आखिरी ओवर में जीत दिलाई. शाहरुख ने ही मैच जिताऊ सिक्सर जमाया. इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी तेजी से 40 रन बनाए.

मैच का सबसे रोमांचक क्षण रहा ‘शाहरुख VS शाहरुख’ का, यानी कि पंजाब के खिलाड़ी शाहरुख खान ने अभिनेता शाहरुख खान की पूरी टीम को पछाड़ दिया. यूएई में आने के बाद पहला मैच खेल रहे शाहरुख अपनी टीम के लिए जीत के हीरो साबित हुए. टीम के मशहूर अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज नाकाम हुए और ऐसे में शाहरुख ने सिर्फ 9 गेंदों में 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबादा 22 रन ठोककर टीम को जीत दिलाई. इस जीत से पंजाब के भी 10 पॉइंट्स हो गए हैं. 

इस जीत के साथ ही पंजाब के भी 10 पॉइंट्स हो गए हैं और वह छठें से उछलकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. कोलकाता 10 पॉइंट्स के भी 10 पॉइंट्स हैं, लेकिन टीम का नेट रनरेट बेहतर है, जबकि 10 पॉइंट्स वाली मुंबई इंडियंस खराब नेट रनरेट के कारण छठें स्थान पर लुढक गई है. 

Find Us on Facebook

Trending News