बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IPL 2021: ऋषभ पंत के हाथों से फिसला मैच, आखिरी दो ओवर में रोमांचक ढंग से KKR ने जीता फाइनल का टिकट

IPL 2021: ऋषभ पंत के हाथों से फिसला मैच, आखिरी दो ओवर में रोमांचक ढंग से KKR ने जीता फाइनल का टिकट

N4N DESK: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, बुधवार की रात यह एक बार फिर साबित हो गया। आईपीएल 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल को 3 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। अब यह टीम 15 अक्टूबर को ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम का प्रदर्शन काफी कमजोर रहा। टीम शुरू से ही लय में नजर नहीं आ रही थी। पहले खेलते हुए टीम ने 5 विकेट पर मात्र 136 रन बनाए। जिसके जवाब में केकेआर का स्कोर एक समय में 17.5 ओवर में 3 विकेट पर 126 रन था। टीम की जीत पक्की हो ही गई थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने 11 गेंद पर 4 विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया। केकेआर को अंतिम 2 गेंद पर जीत के लिए 6 रन बनाने थे। इसके लिए क्रीज पर खड़े थे राहुल त्रिपाठी, जिन्होनें विजयी छक्का लगाकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। टीम ने एक गेंद शेष रहते फाइनल में जगह पक्की कर ली। याद दिला दें कि फाइनल में पहले से क्वालीफाई चेन्नई के पास जहां अनुभवी टीम और खिलाड़ी हैं तो वहीं KKR कभी भी फाइनल में नहीं हारी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले साल 2012, 2014 में कोलकाता ने फाइनल में जगह बनाई थी और दोनों बार जीती थी। वहीं इस बार दिल्ली की टीम टॉप पर रहने के बाद तीसरी बार फाइनल में नहीं पहुंच सकी है। इससे पहले 2012 में और 2016 में भी टीम टॉपपर रहने के बाद फाइनल मेंजगह नहीं बना सकी थी।

Suggested News