बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IPL का आगाज : KKR के आगे नहीं चला चैंपियन चेन्नई का जादू, ओपनिंग मैच में करना पड़ा करारी हार का सामना

IPL का आगाज : KKR के आगे नहीं चला चैंपियन चेन्नई का जादू, ओपनिंग मैच में करना पड़ा करारी हार का सामना

PATNA : आईपीएल 15 का आगाज हो गया है। बीती रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को अपने कप्तान बदलने का फायदा नहीं हुआ और पहले मैच में ही उन्हें कोलकात्ता नाइट राइडर्स के करारी हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में केकेआर ने पिछले साल फाइनल में मिली हार का बदला चुकाते हुए चेन्नई को 6 विकेट से शिकस्त दी। हालांकि मैच का बड़ा आकर्षण महेंद्र सिंह धोनी रहे, जिन्होंने तीन साल बाद आईपीएल में अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने नाबाद 50 रन की पारी खेली।

चेन्नई की टीम रवींद्र जडेजा के रूप में नए कप्तान के साथ उतरी और मुकाबले की शुरुआत से लेकर अंत तक कुछ भी टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। मैच में टॉस KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया यानी जडेजा सिक्के के साथ सौभाग्यशाली नहीं रहे।  वहीं टॉस हारने के बाद जडेजा को अपने ओपनर्स से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन यह भी संभव नहीं हुआ। शुरुआती 4.1 ओवर में 28 रन के स्कोर तक पहुंचने में चेन्नई के दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (0) और डेवोन कॉनवे (3) पवेलियन लौट गए। इसके बाद पारी पूरी तरह से संभल नहीं सकी और एक वक्त उनके पांच विकेट सिर्फ 64 रन पर गिर गए थे।

धोनी के 50 रन ने पहुंचाया सम्माजनक स्कोर तक

मैच में रन से जूझ रहे  चेन्नई के लिए 100 रन के आंकड़े तक भी पहुंचना मुश्किल लग रहा था। लेकिन लंबे समय बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने पुराने रंग में दिखे। उन्होंने पारी को संभालना शुरू किया। धीरे धीरे रन बनाते रहे। अंतिम ओवरों में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ अपने 50 रन पूरे किए। बल्कि टीम का स्कोर 131 रन तक पहुंचा दिया। जडेजा दूसरे छोर पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

केकेआर ने इस छोटे से स्कोर को नौ गेंद शेष रहते हुए सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिए। केकेआर के लिए सबसे अधिक 44  रन आंजिक्य रहाणे ने बनाए। इससे पहले चेन्नई से मिले 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को अजिंक्य रहाणे (44) और वेंकटेश अय्यर ने (16) ने पहले विकेट के लिए 38 गेंदों पर 43 रन की साझेदारी करके टीम को शानदार शुरुआत दी। रहाणे ने इसके बाद नितिश राणा (21) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 33 रनों की साझेदारी करके टीम को मुकाबले में बनाए रखा। 

बाकी कसर कप्तान अय्यर (20 रन)  ने पूरी कर दी। उन्होंने सैम बिलिंग्स (25) ने चौथे विकेट के लिए 35 गेंदों पर 36 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। 

आज खेले जाएंगे दो मैच

आईपीएल में आज दो मैच खेले जाएंगे। जहां पहला मैच पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। वहीं दूसरा मैच आरसीबी और पंजाब इलेवन के बीच खेला जाएगा। इस मैच में आरसीबी अपने नए कप्तान फेफ डू प्लेसिस और पंजाब अपने नए कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ उतरेगी।



Suggested News