RCB की जीत का सिलसिला जारी, राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

RCB की जीत का सिलसिला जारी, राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

PATNA : रॉयल चैलेंजर्स के लिए आईपीएल का 14वां सीजन यादगार साबित हो रहा है। टूनार्मेंट में आरसीबी ने अपने सभी शुरुआती मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है। गुरुवार को खेले गए मैच में कप्तान विराट कोहली और देवदत पाल्लिकल की जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच के खत्म होने तक राजस्थान के गेंदबाज आरसीबी का एक विकेट भी गिराने में कामयाब नहीं हो सके। इस मैच में कई रिकार्ड भी बने। जहां मैच में पाल्लिकल ने आईपीएल में अपना पहला शतक बनाया, वहीं विराट कोहली आईपीएल में छह हजार रन बनानेवाले पहले खिलाड़ी बने।  

विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सके हैं. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने रफ्तार पकड़ी हुई है. टीम ने एक मुकाबले (RCB vs RR) में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 10 विकेट से हराया. इससे पहले राजस्थान ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 177 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य को 16.3 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया.  लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 6 ओवर के पावर प्ले में 59 रन जोड़े. पडिक्कत 101 रन बनाकर नाबाद रहे. उनका यह आईपीएल का पहला शतक है. कोहली 72 रन पर नाबाद रहे. पडिक्कल ने पारी में 52 गेंद का सामना किया. 11 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं कोहली ने 47 गेंद खेलीं. 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

 इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 18 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. जोस बटलर (8), मनन वोहरा (7) और डेविड मिलर (0) बड़ी पारी नहीं खेल सके. कप्तान संजू सैमसन (21) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके. इस तरह से स्कोर 4 विकेट पर 43 रन हो गया. शिवम दुबे (46) और रियान पराग (25) ने पांचवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े. राहुल तेवतिया ने 40 रन बनाकर स्कोर 170 के पार पहुंचाया. आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए.

Find Us on Facebook

Trending News