अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद IPS आदित्य कुमार की और बढ़ी परेशानी, बिहार के साथ अब यूपी पुलिस भी करेगी तलाश

अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद IPS आदित्य कुमार की और बढ़ी परेशानी, बिहार के साथ अब यूपी पुलिस भी करेगी तलाश

PATNA : निचली अदालत से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद अब बिहार से फरार चल रहे आईपीएस आईपीएस आदित्य कुमार के लिए परेशानी कम होती नजर नहीं आ रही है। जहां बिहार पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया है। आर्थिक अपराध इकाई ने भी उनकी संपत्ति की कुर्की की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं अब गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार पर यूपी पुलिस ने भी शिकंजा कसते हुए फरार आइपीएस को गिरफ्तार करने के लिए यूपी पुलिस ने एसआइटी का गठन किया है।

बताया जा रहा है कि एसएसपी मेरठ ने बिहार के फरार आइपीएस की यूपी में तलाश के लिए स्पेशल टीम का गठन कर दिया है। इसकी सूचना आर्थिक अपराध इकाई को भी दी गयी है. इओयू ने दो-तीन दिन में आदित्य के सगुना मोड के समीप स्थित आवास पर धारा 82 की प्रक्रिया के तहत जारी इश्तेहार चस्पा करेगी। आदित्य के खिलाफ विशेष कोर्ट ने बीते शुक्रवार को यह इश्तेहार जारी किया था।

यूपी पुलिस से मांगा था सहयोग

इओयू ने भारतीय दंड संहिता (भादवि) की धाराएं 353, 387, 419, 430, 467, 468, 120 बी, आइटी एक्ट के तहत आदित्य कुमार समेत पांच के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था. इ्ओयू चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन केस दर्ज होने के दिन से आदित्य कुमार भूमिगत हो गये हैं। उनकी तलाश कर रही इओयू की एसआइटी ने उनके गृह जिले मेरठ में भी छापेमारी की थी। इस मामले में एसएसपी मेरठ से सहयोग मांगा था।

एक और आइपीएस पर भी कार्रवाई

बिहार के एक अन्य आइपीएस पर भी भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई हो सकती है. उन पर फिल्मी दुनिया में जुडा़व रखने और उसमें पैसा निवेश करने सहित कई आरोप हैं। सूत्रों के अनुसार आर्थिक अपराध इकाई ने सरकार से उनके खिलाफ आरोपों की जांच करने के लिए अनुमति मांगी थी. इसकी फाइल मुख्यमंत्री सचिवालय में स्वीकृति के लिए भेजी गयी थी।


Find Us on Facebook

Trending News