बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार को भुलाए नहीं भूल पाते सुपर कॉप शिवदीप लांडे, अर्घ्य देने के बाद एफबी पर लिख डाली दिल की बात

बिहार को भुलाए नहीं भूल पाते सुपर कॉप शिवदीप लांडे, अर्घ्य देने के बाद एफबी पर लिख डाली दिल की बात

न्यूज4नेशन डेस्क- बिहार कैडर के मराठी पुलिस अधिकारी शिवदीप लांडे के दिल में अब भी बिहार बसा हुआ है। तभी तो वो बिहार की सभ्यता और संस्कृति को नहीं भूलते हैं. वो देश के जिस कोने में रहे वो छठ के महापर्व में भगवान भास्कर को अर्घ्य देना नहीं भूलते हैं. 

 मंगलवार की शाम भी अर्घ्य देते हुए उन्होंने अपने फेसबुक वाल पर लिखा है कि- ‘मैं अपने कर्मभूमि बिहार के लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का यहां छत्तीसगढ़ में घुनघुट्टा नदी के किनारे सूर्य को संध्या अर्घ्य दिया. अपने फ़र्ज़ पर तैनात बिहार में मैं कब पूरे हृदय से बिहारी संस्कृति का अटूट हिस्सा बन गया ये पता भी न चला. मैं अपने परिवार के तरफ से सभी देशवासियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं देता हूं.इससे पहले गणपति विसर्जन के दौरान उन्होंने 5 सितम्बर को अपने फेसबुक पर लिखा था कि आज अरब सागर किनारे हो रहे गणपति विसर्जन के बंदोबस्त के दौरान मुझे बहुत अलग एहसास हो रहा है. बिहार की याद आई क्योंकि सबसे पहले मैंने बिहार में गंगा किनारे हो रहे छठ महापर्वों का बंदोबस्त देखा. जिस प्रकार गंगा आगे बढ़ कर समंदर में मिल जाती है ठीक वैसा ही लग रहा है कि आज मैंने गंगा से समंदर तक का सफर तय कर लिया है.

इससे पहले उन्होंने अपने जन्मदिन पर भी बिहार को याद कर चुके हैं. उन्होंने लिखा है कि मेरे एक शुभचिंतक ने कल रात मेरे साथ ये तस्वीरें साझा की जिसमे मैंने देखा कि बिहार के रोहतास जिले के भैंसहि खुर्द गांव में मेरा जन्मदिन मनाया गया बताते चल कि शिवदीप लांडे काफी समय तक बिहार में रह चुके हैं. उन्हें रियल लाइफ का सिंघम भी कहा जाता है.

Suggested News