बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : इस डीजीपी रैंक के अधिकारी पर लगा देश की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप, किया गया सस्पेंड

बड़ी खबर : इस डीजीपी रैंक के अधिकारी पर लगा देश की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप, किया गया सस्पेंड

NEWS4NATION DESK :  1989 बैच के आइपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव को आंध्र प्रदेश सरकार ने संस्पेंड कर दिया है। राव पर प्रदेश खुफिया प्रमुख के रूप में राजद्रोही कार्यो के जरिये कथित रूप से देश की सुरक्षा खतरे में डालने का आरोप है।  

राज्य की मुख्य सचिव नीलम साहनी ने राज्य के डीजीपी की रिपोर्ट के आधार पर उनका निलंबन आदेश जारी किया। इस रिपोर्ट में वेंकटेश्वर पर सुरक्षा उपकरणों की खरीद प्रक्रिया में गंभीर कदाचार का आरोप लगाया गया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के करीबी माने जाने वाले वेंकटेश्वर के बारे में गोपनीय रिपोर्ट में कहा गया है कि राव ने जानबूझकर विदेशी रक्षा निर्माण कंपनी को पुलिस के खुफिया प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं की जानकारी दी थी। यह सीधे तौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है क्योंकि पूरे भारतीय पुलिस बल में खुफिया प्रोटोकॉल एक समान हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वेंकटेश्वर ने इजरायली रक्षा उपकरण निर्माता आरटी इंफ्लेटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलीभगत करके गैरकानूनी रूप से अहम खुफिया और निगरानी कांट्रेक्ट अपने बेटे चेतन साई कृष्ण को दे दिया जो एडवांस सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड का सीईओ था।

बता दें वेंकटेश्वर राव 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं और चंद्रबाबू नायडू सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य खुफिया प्रमुख के पद पर तैनात थे। पिछले साल 30 मई को सत्ता संभालने के बाद वाईएस जगनमोहन रेड्डी सरकार ने उन्हें राज्य खुफिया प्रमुख के पद से हटा दिया था। तब से उन्हें तैनाती नहीं दी गई थी।


Suggested News