पटना के इस गाँव में आज तक नहीं पहुंची सड़क, लोगों ने वोट बहिष्कार का किया फैसला

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है. वैसे वैसे जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. विकास ना होने की वजह से जनता ना केवल परेशान हैं. बल्कि इस बार की चुनाव में जनता ने मन बना लिया है कि वोट उसी को देंगें. जो उनके लिए कुछ करने का दम रखता है. इस बार के चुनाव में आश्वासन का दौर नहीं चलने दिया जाएगा. 

हम बात कर रहे हैं मसौढ़ी के नूरा पंचायत के थलपुरा गाँव की. जहाँ लोगों ने इस बार वोट बहिष्कार का पूरा मन बना लिया है. गाँव में समस्या है भी वैसी ही. आज़ादी से लेकर आज तक विकास से यह गाँव कोसों दूर है. आज तक इस गाँव में सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. गाँव के सामानांतर एक पक्की सड़क तो है. लेकिन उस सड़क और इस गाँव के बीच में एक नदी है. 

जिसकी वजह से इस गाँव के लोगों को आने जाने में काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. गाँव के लोगों ने बताया कि सड़क ना होने की वजह से गाँव के सभी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. खास कर के गर्भवती महिलाओं को चिकित्सक के पास जाने में कच्ची पगडंडी का प्रयोग करना पड़ता है. स्थिति यह है कि सिर्फ सड़क ना होने की वजह से प्रतिवर्ष इस गाँव के 2-3 लोगों की जान चली जाती है. 

कई बार लोग जल्दबाजी में नदी पार कर के गाँव के इस पार से उस पार होने की कोशिश करते हैं जो कहीं से भी खतरे से खाली नहीं है. बीते तीन महीनों में केवल नदी पार करने की वजह से दो लोगों की डूब कर मौत हो गई है. अब देखना ये है कि क्या इस बार उम्मीदवार इस गाँव के लोगों का सामना करते हैं. क्योंकि इस गाँव के लोगों का एक ही नारा है. विकास नहीं तो वोट नहीं. 

पटना ग्रामीण से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News