बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांग्लादेश के ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला, चरमपंथियों ने मंदिर में की तोड़फोड़, हिंदू लगा रहे सुरक्षा की गुहार

बांग्लादेश के ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला, चरमपंथियों ने मंदिर में की तोड़फोड़, हिंदू लगा रहे सुरक्षा की गुहार

DESK. दिल्ली. बांग्लादेश के ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर में गुरुवार को तोड़फोड़ की गई।  मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों ने पूरे परिसर को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है. यहां तक कि मंदिर में तोड़फोड़ के दौरान वहां मौजूद लोगों से मारपीट करने और उनकी सम्पत्तियों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त करने की तस्वीरें सामने आई है. 

इस बीच, द वॉयस ऑफ बांग्लादेशी हिंदुओं ने एक ट्वीट में कहा, "शब-ए-बारात की रात, चरमपंथी फिर से ढाका में वारी राधाकांत इस्कॉन मंदिर पर हमला कर रहे हैं. हम सभी हिंदुओं से मंदिर की रक्षा में अपनी भूमिका निभाने का अनुरोध कर रहे हैं." हैंडल ने कथित कृत्य की तस्वीरें भी साझा कीं. हालांकि हमले में कौन लोग शामिल थे इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है. 

बांग्लादेश में पिछले वर्षों के दौरान हिंदुओं के मंदिरों को नुकसान पहुँचाने और उन पर हमला करने की लगातार घटनाएँ सामने आई हैं. यहां तक कि कुछ मामलों में हिंदू लोगों की हत्या भी की गई. मंदिरों के विग्रहों और अन्य प्रतिमाओं को खंडित करने और मंदिर परिसर को तरह तरह के कृत्यों से अपवित्र करने की घटनाएँ होते रही हैं. 

गुरुवार रात इस्कान मंदिर पर हमले में कौन से लोग शामिल था या किस संगठन से जुड़े शरारती तत्वों ने इसे अंजाम दिया इस पर फ़िलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस ने घटना के बाद मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. लेकिन, अभी तक कि किसी हमलावर की गिरफ्तारी नहीं हुई है. घटना के बाद से पूरे ढाका के हिंदू समुदाय के लोग इसकी निंदा कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर वे भारत सरकार से भी बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाने और उनके जाम माल की सुरक्षा की अपील कर रहे हैं. 


Suggested News