औचक निरीक्षण पर सिविल सर्जन पहुंचे आइसोलेशन वार्ड, नदारद मिलें सुरक्षाकर्मी और मजिस्ट्रेट.....

औचक निरीक्षण पर सिविल सर्जन पहुंचे आइसोलेशन वार्ड, नदारद मिलें सुरक्षाकर्मी और मजिस्ट्रेट.....

Nalanda : जिले में प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां आइसोलेशन वार्ड में तैनात सुरक्षाकर्मी और मिजस्ट्रेट नदारद मिले। 

दरअसल कोरोना वायरस को लेकर सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने सदर अस्पताल बिहारशरीफ का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आइसोलेशन वार्ड के बाहर ड्यूटी में लगे एक पुलिसकर्मी को छोड़ 03 फरार पाए गये। इसके अलावा मजिस्ट्रेट भी नदारद दिखे। 

इतना ही नहीं सदर अस्पताल में मरीजों को एक दूसरे से सटे रहने पर भी सिविल सर्जन ने अस्पताल कर्मियों के साथ साथ मरीजों को डांट फटकार लगाई। इसके अलावा प्रसव कक्ष में सभी वेडो पर से मरीज को एक मीटर दूरी पर रहने का आदेश दिया। साथ ही ममता कार्यकर्ता द्वारा मरीजों को कोरोना वायरस के बारे में नहीं समझाने पर भी आक्रोशित दिखे। 

उन्हें साफ कहा कि गांव के कुछ मरीज में समझदारी थोड़ी कम होती है । लेकिन मरीजों को समझाना स्वास्थ्य कर्मियों का कर्तव्य है। उसे समझा-बुझाकर दूरी बनाए रखने का सलाह दें और पालन भी कराना सुनिश्चित करें। वहीं आइसोलेशन वार्ड के वाहर तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मियों के फरार होने की बात पर सिविल सर्जन ने कहा कि सभी के खिलाफ वरीय अधिकारियों के पास रिपोर्ट किया जायेगा।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News