बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमले से पहले भारत ने इस्तेमाल किया यह इजरायली हथियार, फेल हो गया पाकिस्तान का डिफेंस सिस्टम

हमले से पहले भारत ने इस्तेमाल किया यह इजरायली हथियार, फेल हो गया पाकिस्तान का डिफेंस सिस्टम

NEWS4NATION DESK : पुलवामा का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने एयर स्‍ट्राइक को अंजाम दिया है। भारतीय वायु सेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने जैश के कई ठिकानों ने नष्‍ट कर दिया है। पाकिस्‍तान में आतंकियों पर यह अबतक का सबसे बड़ा हमला है। वायुसेना ने चार से पांच जैश के लॉन्‍चिंग पैड तबाह कर दिए हैं, जिसमें दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है।

भारत ने इस मिशन को पूरा करने के लिए इजरायली अवॉक्‍स (नेत्र) का सहारा लिया था। बताया जाता है कि हमले से पहले इजरायली अवॉक्स (नेत्र) ने पाकिस्‍तान के रडार को जाम कर दिया। इसके बाद हारोन ड्रोन ने पीओके में छुपे आतंकी ठिकानों की जानकारी दी और भारतीय सेना के मिराज 2000 ने आतंकी ठिकानों पर हमला कर दिया।
 
बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने की बात सरकार की ओर से की जा रही थी। वहीं पूरे देश से भी इसकी मांग उठ रही थी। पीएम मोदी ने हमले के बाद कहा भी था कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है, इसकी उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। घटना के 12 वें दिन आज भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया। रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया।

Suggested News