बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेनामी संपत्ति मामला: लालू की बेटी मीसा और दामाद का दिल्ली स्थित फार्म हाउस IT ने किया अटैच

बेनामी संपत्ति मामला: लालू की बेटी मीसा और दामाद का दिल्ली स्थित फार्म हाउस IT ने किया अटैच

NEW DELHI : लालू परिवार को एक और बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमो की बड़ी बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार के दिल्ली स्थित सैनिक फार्म स्थित संपत्ति को अटैच किया है। बेनामी सौदे (निषेध) संशोधन कानून के तहत ऐसा किया गया है। सैनिक फार्म एक शेल कंपनी केएचके होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर करीब 15 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।


बेनामी सौदे (निषेध) संशोधन कानून के तहत इनकम टैक्सप डिपार्टमेंट ने 17 प्रॉपर्टी को तात्कालिक रूप से अटैच करने की पुष्टि की है। इसकी कुल कीमत करीब 128 करोड़ रुपये है। इसी के तहत ये पहली कार्रवाई की गई है।  सूत्रों के मुताबिक आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्य जल्द ही पटना और दिल्ली के आलीशान इलाकों में स्थित अपने प्रॉपर्टी को गंवा सकते हैं।


आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन संपत्तियों की कुल कीमत करीब 127.75 करोड़ रुपये है। इनमें पटना में निर्माणाधीन मॉल, दिल्ली  में आलीशान घर और दिल्ली में एयरपोर्ट के पास ढाई एकड़ में फैला फार्म  हाउस शामिल है। 

बता दें कि बेनामी कानून के तहत लालू प्रसाद यादव के परिजनों के दोषी पाये जाने पर उन्हें सात साल की जेल की सजा हो सकती है। साथ ही संपत्ति की बाजार की कीमत का 25 फीसदी हिस्साा भी जुर्माने के रूप में देना पड़ सकता है।


Suggested News