मायावती के भाई की 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त,आईटी की बड़ी कार्रवाई

मायावती के भाई की 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त,आईटी की बड़ी कार्रवाई

N4N: बड़ी खबर उत्तरप्रदेश से आ रही है जहां बसपा सुप्रीमो मायवती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी की बेनामी 400 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर ली गई है।आयकर विभाग ने यह बड़ी कार्रवाई की है। 

आयकर विभाग ने 400 करोड़ की बेनामी प्लॉट को जब्त किया है. ये प्लॉट उत्तर प्रदेश के नोएडा में थी।

मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार एक समय नोएडा में क्लर्क हुआ करते थे। मायावती जब यूपी की पॉलिटिक्स में पकड बनाई उसके बाद आनंद कुमार का सितारा भी बुलंदी पर पहुंच गया। बताया जाता है कि मायावती के दाहिने हाथ सतीश मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा ने भी दिल खोलकर उनका साथ दिया.

आनंद का नेताओं, उनके रिश्तेदारों और बिल्डरों के बीच का मेल-जोल पुराना रहा है. इन्हीं के साथ मिलकर  उन्होंने कई कंपनी खोली।मायावती जब सूबे की मुख्यमंत्री हुआ करती थीं तो इनकी कंपनियों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया।

2007 में मायावती के सत्ता में आने के बाद आनंद कुमार ने 49 कंपनियां खोलीं. रियल स्टेट बिजनेस के धुरंधर जेपी, यूनिटेक, DLF के साथ मिलकर 2012 तक 760 करोड़ तक का बिजनेस किया. बताया जाता है कि इनमें से ज्यादातर कंपनी सिर्फ शेयर के नाम पर पैसे बटोरने के लिए खोली गई थी।बताया जाता है कि जो कंपनियां खोली गई उसमें  ज्यादातर फर्जी थीं. इन्हें एडवांस पेमेंट और इन्वेस्टमेंट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था.

Find Us on Facebook

Trending News