होली में घर आना हुआ मुश्किल, ट्रेनों में नो रुम, हवाई जहाज का किराया सातवें आसमान पर

होली में घर आना हुआ मुश्किल, ट्रेनों में नो रुम, हवाई जहाज का किराया सातवें आसमान पर

NEWS4NATION DESK : बिहार से बाहर रहने वालों के लिए होली में घर आना मुश्किल साबित हो रहा है। एक ओर जहां देश के बड़े शहरों से पटना या बिहार आनेवाली ट्रेनों में कोई जगह नहीं है वहीं विभिन्न शहरों से पटना आने वाले विमानों का किराया सातवें आसमान पर पहुंच गया है। दिल्ली, मुंबई, पुणे और बंगलुरु से पहले से टिकट बुक कर चुके लोगों को राहत है, लेकिन संस्थान से छुट्टी मिलने के बाद अब पटना आने की तैयारी कर रहे लोगों के लिये मुश्किलें बढ़ गई हैं। त्योहारी मौसम को देखते हुए विमानों का इकोनॉमी क्लास का किराया बढ़ता ही जा रहा है। 

शनिवार तक एप पर जारी किराये के मुताबिक दिल्ली से 15 मार्च को पटना आने वाली फ्लाइट का किराया दस हजार पांच सौ तक पहुंच गया है। गोएयर की फ्लाइट संख्या 140 का किराया 10517 रुपये है जबकि शाम की फ्लाइट का किराया 13 हजार तक है। इस दिन इंडिगो की फ्लाइटों का किराया लगभग 8135 रुपये से लेकर 9541 रुपये तक है। स्पाइस जेट की शाम तीन बजे की दिल्ली पटना फ्लाइट का किराया 9064 रुपये है। इसके बाद की तिथियों में विमानों के किराये में हर दिन औसतन एक हजार का किराया बढ़ता जा रहा है।

20 मार्च को दिल्ली से किसी भी विमान का किराया 95 सौ से कम नहीं हैं। यही 21 मार्च को इन विमानों का किराया गिरकर 45 सौ के आसपास आ गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News