हत्या पर लगाम लगाना सरकार की नहीं जिम्मेदारी? राजद विधायक बोले- 'दुश्मनी है तो मर्डर होता रहेगा, यह आम बात है'

हत्या पर लगाम लगाना सरकार की नहीं जिम्मेदारी? राजद विधायक बोले- 'दुश्मनी है तो मर्डर होता रहेगा, यह आम बात है'

दरभंगा. राजद विधायक नेता भाई वीरेंद्र का अजीबो गरीब बयान आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए हत्या को आम बात बतायी। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में हत्या होती। कोई राज्य ऐसा नहीं है, जहां हत्या नहीं होती हो। उन्होंने उदाहरण पेश करते हुए कहा कि हम आपके दुश्मन है तो आप, मेरी हत्या कर देंगे और आप, मेरे दुश्मन है तो हम आपकी हत्या कर देंगे।

दअसल, बिहार के दरभंगा पहुंचे राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान हत्या जैसे गंभीर अपराध पर भी ऐसे हैरानकर बयान देते रहे, जैसे इंसानों की जान की कोई कीमत नहीं हो और न ही इसे रोकने की जिम्मेदारी सरकार की है। लोग एक दूसरे की हत्या कर दे यह कोइ बड़ी बात नहीं है। इतना ही नहीं जब बिहार में बढ़ते अपराध और बीजेपी द्वारा जंगल राज का सवाल पूछा गया तो पत्रकार पर ही भाई वीरेंदर तिलमिला उठे और पत्रकार से ही पूछ डाला आप तो बिना बॉडीगार्ड ही यहां पहुंचे है। कैसे आप यहां चले आये कहां अपराध बढ़ा है और कैसे आप यह सवाल पूछ रहे है? आप सब कैसे सुरक्षित पहुंच गए है?

हद तो तब हो गयी जब अपराध को रोकने के लिए सरकार के नीति नियत बताने के बजाय भाई वीरेंदर ने कहा कि हम सब को संभलना चाहिए और अपराधी से लड़ने के लिए खुद में क्षमता रखना चाहिए। हलाकि अंत में उन्होंने अपने आप को संभालते हुए यह भी जरूर कहा कि सरकार अपराध पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिबद्ध है और जंगल राज की बातें झूठी है। बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी जंगल राज-जंगल राज का हल्ला कर रही है। गांव की जनता हाथों में डंडे लेकर बीजेपी के नेताओं का इंतज़ार कर रही है।

इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री उम्मीदवारी पर उन्होंने सीधे-सीधे हामी नहीं भरी। उल्टे उन्होंने कहा कि वे कभी नहीं बोले कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के उम्मीदवार है। उन्होंने तो बस यह कहा है कि एक बार बिहार का प्रधानमंत्री होना चाहिए। अब प्रधनमंत्री का चेहरा कौन होगा यह अभी तय नहीं है। अभी सिर्फ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने का काम किया जाएगा और बीजेपी को भारत जलाओ पार्टी की संज्ञा देते हुए देश से भगाने की बात कही।


Find Us on Facebook

Trending News