बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सफल होने के लिए ‘लगे रहना और डंटे रहना’ पड़ता है - रेयान सिद्दीकी

सफल होने के लिए ‘लगे रहना और डंटे रहना’ पड़ता है - रेयान सिद्दीकी

DESK : रेयान सिद्दीकी युवाओं के लिए वो मिसाल हैं जो बेहद कम उम्र में क्रिएटिव प्रोड्यूसर बनकर युवाओं के सामने उभरे हैं. रेयान सिद्दीकी बचपन से ही बेहद जुनूनी रहे हैं. इसलिए तो उन्होंने अपने उम्र के विपरीत वो रास्ता चुना जो उनकी उम्र वाले नहीं कर पाते हैं.

रेयान सिद्दीकी (Rayyan Siddiqui) युवाओं के लिए वो मिसाल हैं जो बेहद कम उम्र में क्रिएटिव प्रोड्यूसर बनकर युवाओं के सामने उभरे हैं. इस उम्र में अधिकांश युवक तो यह फैसला ही नहीं कर पाते हैं कि उन्हें जिंदगी में क्या और कैसे करना है? लेकिन प्रोड्यूसर रेयान सिद्दीकी इस बात का उदाहरण रहे हैं कि आपकी मेहनत आपको सफलता के मामले में कहां ले जा सकती है.

रेयान सिद्दीकी बचपन से ही बेहद जुनूनी रहे हैं. इसलिए तो उन्होंने अपने उम्र के विपरीत वो रास्ता चुना जो उनकी उम्र वाले नहीं कर पाते हैं. यूएलएलयू ओरिजिनल्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘लाइंट नंबर 7’ से बतौर क्रिएटिव प्रोड्यूसर कदम रखने वाले रियान अक्सर उन बातों पर अमल किया, जो उनके करियर को और सपनों को पूरा करने में मील का पत्थर साबित हुई.

रेयान क्रिएटिव प्रोड्यूसर होने के साथ ही साथ ही ‘एनरील फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट’ प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी हैं. उनके प्रोडक्शन हाउस से कई फेमस बॉलीवुड हस्तियां जुड़े हुए हैं. इसके अलावा उन्होंने कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ भी काम किया, जो उनके करियर के लिए वरदान साबित हुई है. ऐसे में वाकई में रेयान के लाइफ का सफर एक आम इंसान को मोटिवेशन देता है. रेयान को ये नाम और शोहरत जागीर में नहीं मिली है, उन्होंने अपने टेलेंट और मेहनत के दम पर इसे हासिल किया है.

रेयान सिद्दीकी का मानना है कि जब लोग आपके काम की तारीफ करते हैं और आपके काम से इम्प्रेस होते हैं तो ये सौभाग्य फील होता है. उनका मकसद हमेशा दर्शकों के लिए कुछ खास और यूनिक और पॉजिटिव चीजों पर काम करना है. उनका कहना है कि नए प्रोजेक्ट्स पर काम करना किसी परेशानी से कम नहीं है लेकिन उनकी टीम दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करती है. ऐसे में रेयान का कहना होता है कि सफ़लता किसी इत्तिफाक की देन या सौगात में मिलने वाली चीज नहीं है. सफल होने के लिए ‘लगे रहना और डंटे रहना’ पड़ता है.

Suggested News