बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वसूली के लिए दूसरे थाने के इलाके में घुसना पुलिसवालों को पड़ गया भारी, ग्रामीणों ने गाड़ी सहित बनाया बंधक, जानिए फिर क्या हुआ...

वसूली के लिए दूसरे थाने के इलाके में घुसना पुलिसवालों को पड़ गया भारी, ग्रामीणों ने गाड़ी सहित बनाया बंधक, जानिए फिर क्या हुआ...

BHAGALPUR : भागलपुर में दो जिलों की पुलिस थाना क्षेत्र की सीमाओं पर विवाद की काफी खबरें आती रहती हैं. इन इलाकों में ना सिर्फ अपराधी सक्रिय होते हैं, बल्कि पुलिस भी सक्रिय रहती है. वहीं, वसूली का कारोबार भी खूब होता है. अब एक नये तरह का मामला सामने आया है. बांका जिले के धनकुंड थाने का पुलिसकर्मी भागलपुर जिले के सन्हौला थाना क्षेत्र में घुस कर वसूली कर रहा है.

पुलिसकर्मी को बंधक बना गाड़ी को कब्जे में लिया

पुलिस कर्मी द्वारा अवैध वसूली करते देख ग्रामीण आक्रोशित हो गये. ग्रामीणों को जब पता चला कि पुलिसकर्मी भागलपुर जिले के सन्हौला थाना क्षेत्र का नहीं है, बांका जिले के धनकुंड थाने का कर्मी है, तो दोनों के बीच नोकझोंक शुरू हो गयी. देखते ही देखते ग्रामीणों ने पुलिस कर्मी को रंगेहाथ पकड़ कर बंधक बना लिया. साथ ही गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया.

भागलपुर के सन्हौला थाने को भी नहीं है सूचना

नोकझोंक देख होता देख गाड़ी में बैठे अधिकारी ग्रामीणों से सवाल-जवाब करने लगे. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिसकर्मी ग्रामीणों से माफी मांगने लगे. घटना मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे सन्हौला थाने से करीब एक किमी दूर की बतायी जा रही है. इसकी सूचना सन्हौला थाने को भी नहीं है.

इन इलाकों में होता है कोयला और बालू का अवैध कारोबार

मालूम हो कि इलाके में कोयला और बालू का अवैध कारोबार अवैध रूप से होता रहा है. बताया जाता है कि पुलिस इन अवैध कारोबारियों से वसूली करती है. मंगलवार को ग्रामीण पुलिसकर्मी को बंधक बनाते हुए अपनी शक्ति और एकजुटता का परिचय दिया है. पुलिस कर्मियों द्वारा की जा रही अवैध वसूली से ग्रामीण काफी परेशान रहते हैं.

पहले भी सामने आये हैं ऐसे मामले

गौरतलब हो कि इससे पहले भी धोरैया थाने की पुलिस को अवैध वसूली करते हुए पकड़ा गया था. अवैध वसूली करनेवाले इन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग ग्रामीणों ने की है. साथ ही कहा है कि जिले के वरीय पुलिस अधिकारी मामले को लेकर क्या कार्रवाई करते हैं, देखना शेष रह गया है.

REPORTED BY BAL MUKUND

Suggested News