बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IRCTC घोटाला मामला- 20 दिसंबर तक के लिए सुनावाई टली, कोर्ट ने कहा VC के माध्यम से लालू को पेश किया जाए

IRCTC घोटाला मामला- 20 दिसंबर तक के लिए सुनावाई टली, कोर्ट ने कहा VC के माध्यम से लालू को पेश किया जाए

दिल्ली- रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई 20 दिसंबर तक टाल दी है. पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा है कि 20 दिसंबर को लालू यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जाए. साथ ही कोर्ट ने इसके लिए सीबीआई को सारे इंजताम करने का निर्देश भी दिया है.
 
आज पेशी के लिए तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी कोर्ट में मौजूद थे. लालू यादव के वकील ने लालू यादव की खराब तबियत का हवाला दिया.जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को 20 दिसंबर तक के लिए टाल दिया.

क्या है मामला
सीबीआई के मुताबिक, रेल मंत्री रहते लालू प्रसाद ने 2005-06 में कोचर बंधुओं (सुजाता होटल के निदेशक विनय कोचर-विजय कोचर) को आईआरसीटीसी के 2 होटल (रांची, पुरी) लीज पर दिलाए थे. इसके बदले पटना में 3 एकड़ जमीन ली.  कोचर बंधुओं ने यह जमीन सरला गुप्ता की कंपनी को बेची. बाद में इस कंपनी का मालिकाना हक राबड़ी और तेजस्वी की कंपनी के पास आ गया. इसी जमीन पर पटना में एक मॉल बन रहा था.इस मामले में  मेसर्स लारा प्रोजेक्ट, डिलाईट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड पर भी घोटाले में शामिल रहने का आरोप है. इस मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है.

Suggested News