IWC पटना वनश्री ने महिला दिवस के सुअवसर पर विशिष्ट महिलाओं को किया सम्मानित

IWC पटना वनश्री ने महिला दिवस के सुअवसर पर विशिष्ट महिलाओं को किया सम्मानित

PATNA. आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने 84 वर्ष की उद्यमी एवं समाजसेवी महिला सत्या शर्मा को किया सम्मानित | सत्या शर्मा के बारे में आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री की अध्यक्षा महिमा शर्मा ने बताया कि सत्या शर्मा सत्या गैस एजेंसी जो कि पटेलनगर पटना में है उसकी मालकिन है । इनके पति स्व. दिवाकर शर्मा स्वतंत्रता सेनानी थे। सत्या शर्मा पूरा जीवन जरूरतमंदो की सहायता एवं धर्म कार्य में सहायता पूरी निष्ठा से की हैं। और आज भी बहुत कुछ करने की चाह रखती हैं। महिमा शर्मा ने बताया कि ऐसी निस्वार्थ सेवा करने वाली सशक्त महिला का सम्मान कर खुद को गौरान्वित महसूस कर रही हूं। इनरव्हील क्लब ऑफ पटना वनश्री की बैंडिग करते हुए महिला के सम्मान में slogan बैनर भी माँ वनदेवी महाद्याम में लगाया गया। इस अवसर पर अशोक का वृक्ष का वृक्षारोपण एवं उपस्थित अन्य लोगों में वितरीत भी किया गया। 

इनरव्हील क्लब ऑफ पटना वनश्री ने गुलमोहर मैत्री जैसी संस्थान को चलाने वाली सशक्त महिला मंजू सिंह का भी सम्मान करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। सेक्रेटरी जयंती झा ने कहा कि हमारा क्लब आपके साथ काम करने का इंतजार करेगी। अध्यक्षा महिमा शर्मा ने कहा कि हमारे समाज महिलाओं के प्रति इस तरह का उच्च विचार रखने वाली महिला की सख्त जरूरत है। जिसतरह से मंजू सिंह जी ने महिलाओं में होने वाली सर्वाइकिल कैंसर और ब्रेस्ट कैंसर जैसे गंभीर बिमारी के प्रति लोगों में जन जन तक जागरूकता फैला रही है। बहुत हर्ष का अनुभूति हो रही है इनसे मिलकर और सम्मानित करके। क्लब के तरफ से गुलमोहर मैत्री को ग्यारह वर्ष पूरी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामना 1

आईडब्ल्यू सी पटना वनश्री ने एक ऐसी महिला को सम्मानित किया जो अपने आप में मिसाल है। वो है प्रियंका शर्मा जो VLCC में जैसे एकैडमी में काउंसलर के पद पर कार्यरत है । ये सिंगल मदर है अपने दम खम पर अपने दो बच्चों का सुचारू रूप से पालन पोषण कर रहीं हैं। ये ऐसी महिला है जो अपने बच्चों के लिए माँऔर पिता दोनों का रोल बखूबी निभा रहीं है। सेक्रेटरी जयंती झा ने अपने प्रोत्साहन भरे शब्दों से इनकी खूब सराहना की।

आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने प्रशासन के क्षेत्र में जाकर ट्रैफिक पुलिस अनुपना कुमारी constable no. 08 वोल्टास मोड़ पर कार्यरत है उनकों भी सम्मानित किया। ये यहां पर 2015 से वहां कार्यरत है। जब अध्यक्षा महिमा शर्मा इनके ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर ड्यूटी कर रही कांस्टेबल अनुपना कुमारी के पास जाकर सम्मान करने की बात बोली तो वो भावुक होकर बोली कि जरूर मैम। भावुकता में न जाने कितने दिल की बातें करते चली गयी । महिमा शर्माने बताया कि वहीं ड्यूटी स्थल पर ही इनका सम्मान किया गया और महिला होने के नाते एक दिल से रिश्ता उनसे जोड़ा। महिमा शर्मा ने कहा कि सम्मान का सम्मान आज अपने आंखे से देखी और महसूस की | अनुपना कुमारी की खुशी देखने लायक थी।

आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में जाकर एक ऐसी सीनियर नर्स को सम्मानित किया जो एक कोरोना वॉरियर भी है। मीना देवीANM, PHC मसौढ़ी में कार्यरत है । मीना देवी एक ऐसी महिला जिन्होंने कोरोना जैसे महामारी से भी नहीं डरती हैं। उनका कहना है कि जब हम ही डर जाएंगे तो कैसे काम चलेगा । पूरी निर्भयता के साथ कहती हैं कि सेवा हमारा धर्म है और यही कर्म है फिर कोरोना सेक्या डरना। चौबीस घंटे लगातार डयूटी देनी पड़ती थी इन्हें । यातायात का साधन भी लॉकडाउन में बंद था हर संघर्ष को बहुत करीब से देखी और अपने परिवार को संभालते हुए दिन रात सेवादी | बेऊर पटना में इनका घर है फिर भी मसौढ़ी रोज का जाना है इनका | अध्यक्षा महिमा शर्मा का कहना है कि जिस समय हमलोग सावधानी बरतते हुए घर से बाहर कोई सदस्य नहीं निकलते थे उस समय में ये लगातार लोगों की सेवा में निर्भयपूर्वक लगी रही इनके जज्बा को देख सौ सौ बार सलाम करने को मन कर रहा है। इसतरह से विभिन्न क्षेत्र की महिलाओं को महिला दिवस के शुभ अवसर पर सम्मानित कर गौरव का अनुभव हो रहा है ऐसा महिमा शर्मा ने अपनी भावना को व्यक्त किया। सभी महिलाओं को चादर, मोमेंटो और एक पेड़ देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अध्यक्षा महिमा शर्मा, सेक्रेटरी जयंती झा एवं आई एसओं प्रियंका शर्मा एवं अन्य लोग उपस्थित थें।

Find Us on Facebook

Trending News