IWC पटना वनश्री ने अमर शहीद सुनील कुमार के गांव तारानगर को कराया सैनिटाईजेशन

IWC पटना वनश्री ने अमर शहीद सुनील कुमार के गांव तारानगर को कराया सैनिटाईजेशन

Patna : क्लब की प्रेसिडेंट महिमा शर्मा द्वारा चलाये जा रहे मिशन सैनिटाईजेशन अभियान के माध्यम से तारानगर पंचायत का गांव जहां लगभग दो सौ घरों को सैनिटाईजेशन किया गया । इस जागरूकता अभियान से प्रेरित होकर पडरी माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक तारानगर  निवासी श्री जितेन्द्र प्रसाद अपने गांव में छिडकाव हेतू सोडियम हाइपोक्लोराईट केमिकल ले आये तथा दो दिनों में पूरा छिडकाव किये।

यह गांव पिछले दिनों शहीद सुनील कुमार जो लद्दाख सीमा पर चीनी सैनिकों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हो गये थे उसे लेकर सुर्खियों में रहा है। आसपास के लाखों लोग एवं बिहार के सभी मंत्री तथा राजनेता इस वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने इस गांव आये थे । बिहटा के राघवपुर गांव में रत्नेश्वर मिश्र के पुत्र आनन्द मिश्रा जो एक शिक्षक हैं, इस कार्यक्रम हेतू जितेन्द्र प्रसाद एवं युवा रौशन कुमार को Iwc पटना वनश्री के तरफ से केमिकल तथा 'माँ वनदेवी महाधाम सैनिटाईजेशन अभियान' के माध्यम से सैनिटाईजर मशीन उपलब्ध कराये।

क्लब की प्रेसिडेंट महिमा शर्मा ने काफी खुशी जताते हुये कहा कि बिहटा प्रखंड एवं आसपास क्षेत्र के सभी ग्रामीण काफी जागरूक हो रहे हैं कोरोना महामारी को लेकर। जहां कहीं भी समाज में विपदा आएगी यह क्लब अपने स्तर पर पूरा सहयोग करने के लिये तैयार रहेगी। तारानगर गांव सैनिटाईजेशन कर इस अभियान में हिस्सा बन चुका है। कोरोना का संक्रमण ग्रामीण हिस्सों में न फैले इसके लिये आप सब सावधानी बरतें और सरकार के लाॅकडाउन के नियमों का अनुपालन करें। 

बताते चलें कि वनश्री क्लब सामाजिक सेवा करने वाले महिलाओं का छोटा समूह है जो आपसी सहमति एवं खुद ही आर्थिक मदद कर सामाजिक कार्यों को पूरा करते हैं। पिछले माह ही में 22 जून 2020 को इसकी स्थापना हुई है तथा माँ वनदेवी के नाम पर इस क्लब का नाम 'iwc पटना वनश्री' रखा गया है। इस क्लब की नींव कोरोनाकाल में बनी है और इस संकटकाल में समाज को सुरक्षित और सबसे बढकर जागरूक रखने के लिए  प्रतिबद्ध है। अबतक इन 38 दिनों में 20 से ऊपर प्रशंसनीय कार्य इस क्लब के माध्यम से हुये हैं। 'मिशन सैनिटाईजेशन' के तहत तक  आठ सौ से ऊपर घरों में फूल सैनिटाईजेशन की गई है जिससे लगभग पांच हजार से ऊपर लोग लाभांवित एवं हजारों हजार लोग जागरूक एवं इस दिशा में क्रियांवित हुये हैं।

वनश्री क्लब पुनः समाज के सभी लोगों को जागरूक एवं सक्रिय रहने के लिए आह्वान करती है एवं आशा करती है कि संक्रमण फैलने पर आप सभी सैनिटाईजेशन कर उस पर अंकुश लगाने में एक कदम भी पीछे नही हटेगें।

Find Us on Facebook

Trending News