इजराइल में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बेस्किमती सोने और हीरे से बना मास्क,जानिए क्या है कीमत

इजराइल में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बेस्किमती सोने और हीरे से बना मास्क,जानिए क्या है कीमत

DESK: कोरोना के इस दौर में सबसे ज्यादा जरुरत किसी चीज की है तो वो है मास्क ,हमेशा से ये बताया जा रहा है कि मास्क लगाकर ही आप कोरोना से बच सकते है एसे में मास्क का जो बाजार है वो काफी गुलजार हो गया है . कई तरह के मास्क आज बाजार में उपल्बध है.अब इसी को लेकर खबर है कि इजराइल में दुनिया का सबसे महंगा मास्क बनाया जा रहा है. फार्मा कंपनी का दावा है कि कोरोना वायरस से बचाव में मास्क बहुत कारगर साबित होगा. इसकी कीमत 15 लाख डॉलर रखी गई है.बता दें कि सोने के मास्क में हीरे भी जड़े होंगे.

18 कैरेट सोने और हीरे से मास्क की तैयारी डिजाइनर इस्साक लेवी ने बताया कि 18 कैरट सोने से बने मास्क में 36 हजार काला, सफेद हीरे का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा N-99 फिल्टर भी लगाया जाएगा. उनका कहना है कि एक ग्राहक की मांग को पूरा करने के लिए बेशकीमती मास्क बनाया जा रहा है. उन्होंने खरीददार की पहचान उजागर करने से मना कर दिया. लेकिन इतना जरूर बताया कि महंगे मास्क का खरीददार अमेरिका का एक चीनी उद्योगपति है. द
निया का सबसे महंगा मास्क होने का दावा फार्मा कंपनी यवेल के मालिक लेवी ने कहा कि उसकी दो और मांगें थीं. पहली शर्त के मुताबिक मास्क विश्व का सबसे महंगा होना चाहिए.

 दूसरी शर्त उसने साल के अंत तक तैयार करने की रखी थी. उन्होंने कहा, “मैं खुश हूं कि मास्क बनाने का जिम्मा बेहद चुनौतीपूर्ण समय में मेरे कर्मचारियों को मिला.”

बता दें कि गुरुवार को इजराइल ने दावा किया कि महामारी के इलाज के लिए वैक्सीन निर्माण में जल्द ही उसके हाथ सफलता लग सकती है. वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावी होने के लिए शुरू किया जानेवाला परीक्षण शरद ऋतु की छुट्टियों के बाद हो सकता है. इजराइल ने संकेत दिया है कि वैक्सीन का ट्रायल मनुष्यों पर भी किया जा सकता है. गौरतलब है कि सोशल डिस्टेंसिंग समेत मास्क कोरोना संक्रमण से बचाव का कारगर उपाय है.

Find Us on Facebook

Trending News