जम्मू-कश्मीर के 2 पूर्व सीएम के बीच जेल में हुआ झगड़ा, एक को दूसरे जगह करना पड़ा शिफ्ट

जम्मू-कश्मीर के  2 पूर्व सीएम के बीच जेल में हुआ झगड़ा, एक को दूसरे जगह करना पड़ा शिफ्ट

NEWS4NATION DESK : कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्री  महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला एक हफ्ते से नजरबंद हैं। दोनों को हरिनिवास गेस्टहाउस में रखा गया है। लेकिन खबर मिल रही है कि उमर अब्दुल्ला को अब दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। 

उमर अब्दुल्ला को दूसरी जगह शिफ्ट करने के पीछे जो कारण सामने आया है वह यह है कि नजरबंदी के दौरान महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बीच हुई टकरार है। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हरिनिवास गेस्ट हाउस में नजरबंद उमर को टहलने की छूट दी गई थी। जबकि, महबूबा ऊपरी मंजिल पर थीं। एक दिन उमर नीचे टहल रहे थे, तभी महबूबा और उमर में कहासुनी होने लगी। दोनों कश्मीर के इन हालात के लिए एक-दूसरे को दोष देने लगे। 

झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनो के शांत कराने के लिए सुरक्षाबलों हस्तक्षेप करना पड़ा। वहीं ऐसी घटना फिर न हो इस लेकर उन्हें अलग-अलग जगहों पर रखने का फैसला करना पड़ा।जिसके बाद उमर को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। 

बता दें कि हरिनिवास शुरु से एक प्रकार से आतंकियों और अलगाववादियों के लिए कैदगाह के रूप में था, लेकिन गुलाम नबी आजाद जब सीएम बने तो उन्होंने इसे सीएम हाउस के तौर पर तब्दील कर दिया। 

बताया जाता है की हरि निवास में कई आतंकियों की मौत होने की वजह से इस जगह को शुभ नहीं माना जाता है, इसे देखते हुए गुलाम नबी आजाद कभी वहां रहने नहीं गए।

धारा 370 के खिलाफ लगातार बयान दे रहे जम्मू-कश्मीर के दोनों पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को सरकार ने इसी हरिनिवास में नजरबंद किया था।   

Find Us on Facebook

Trending News