भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा कल आयेंगे दरभंगा, मखाना अनुसंधान केंद्र का लेंगे जायजा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा कल आयेंगे दरभंगा, मखाना अनुसंधान केंद्र का लेंगे जायजा

DARBHANGA : कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दरभंगा के मखाना अनुसंधान केन्द्र में मखाना किसानों से संवाद करेंगे. आज इसी क्रम में दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा के मखाना अनुसंधान केंद्र का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि मखाना के विकास हेतु एनडीए सरकार सदैव तत्पर रही है. अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल में मखाना के विकास हेतु राष्ट्रीय मखाना अनुसंधान केंद्र की स्थापना मिथिला के केंद्र दरभंगा में हुई. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मखाना उद्योग को बढ़ावा दिया और मखाना की ब्रांडिंग ग्लोबल स्तर पर करने की बात कही. जिसके लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 10 हजार करोड़ की राशि माइक्रो फूड इंटरप्राइजेज(MFS) के लिए दिया गया है. ताकि मखाना सहित कई लोकल उत्पादों को बढ़ावा मिले. 

ठाकुर ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के साथ कांग्रेस की सरकार ने दरभंगा स्थित राष्ट्रीय मखाना अनुसंधान केंद्र का राष्ट्रीय दर्जा हटा लिया. उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा जी का मिथिला केन्द्र दरभंगा में पहली बार आगमन हो रहा है.

विदित हो कि दरभंगा के सांसद ने मखाना अनुसंधान केंद्र को पुनः राष्ट्रीय दर्जा मिले, इसके लिए लोकसभा में उन्होंने प्रश्न किया. साथ ही कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर इस केंद्र को पुनः राष्ट्रीय देने का आग्रह व मांग किया. उन्होंने मखाना का जी आई टैग 'मिथिला मखाना' के नाम से किये जाने हेतु विभागीय मंत्री वाणिज्य एवं उद्योग पीयूष गोयल को पत्र लिखकर आग्रह किया तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात भी की.

सांसद ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन हो रहा है. पुनः मखाना अनुसंधान केंद्र को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने तथा मखाना का जी.आई. टैग 'मिथिला मखाना' के नाम से किये जाने का समस्त मिथिलावासियों के तरफ से आग्रह करूंगा. उन्होंने कहा कि मिथिला के केंद्र दरभंगा में एम्स निर्माण हेतु नड्डा जी की भूमिका काफी अहम है, पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं पार्टी के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने लगातार प्रयास जारी रखा. 

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समस्त मिथिला सहित सम्पूर्ण देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है. पीएम के कुशल नेतृत्व में मिथिला आत्मनिर्भर बनने की ओर तेजी से अग्रसर है. उन्होंने कहा की 21वीं सदी का भारत मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बनते हुए विश्व का मार्गदर्शन करेगा,विश्व गुरु बनेगा. 

सांसद ने कहा कि पिछले साल जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिला था तो उन्होंने कहा कि मखाना हम प्रतिदिन खातें है. उन्होंने कहा कि मिथिला की मछली पूरे देश मे जाना चाहिए. आज उसी का परिणाम है कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष कल मिथिला के केंद्र दरभंगा स्थित मखाना अनुसंधान केंद्र आ रहे है. 

सांसद के साथ जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी, धर्मशिला गुप्ता, ज्योति कृष्ण झा लवली, अजय पासवान, अमलेश झा, प्रेम कुमार मिश्र रिंकू, तनवीर हसन, माधव झा, बालेंदु झा, अभिषेक कर्ण, नितिन झा, गजेन्द्र मंडल, संतोष कुशवाहा, वीरू पासवान सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News