महात्मा गाँधी सेतु पर जाम को लेकर पटना और वैशाली के डीएम ने की बैठक, अब उठाये जायेंगे ये कदम

महात्मा गाँधी सेतु पर जाम को लेकर पटना और वैशाली के डीएम ने की बैठक, अब उठाये जायेंगे ये कदम

PATNA : महात्मा गांधी सेतु पर जाम से निजात दिलाने के लिए पटना के डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, एसपी ट्रैफिक डी अमरकेश एवं वैशाली की जिलाधिकारी उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों की टीम के साथ स्थलीय भ्रमण कर सेतु पर जाम की स्थिति का जायजा लिया. इसके बाद हाजीपुर सर्किट हाउस में  बैठक कर वाहनों का सुचारू परिचालन कराने तथा लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने हेतु आवश्यक विचार विमर्श किया गया. वहीँ बैठक में जाम लगने के कारण तथा जाम की समस्या के निदान हेतु विचार विमर्श किया गया. 

गांधी सेतु पर वाहनों के खराब हो जाने के कारण प्राय: जाम की स्थिति पैदा होती है. इसके निदान के लिए हाजीपुर एवं पटना की ओर से एक एक क्रेन तथा मैकेनिक की व्यवस्था रखने संबंधी विमर्श किया गया.  ऐसी स्थिति में पुल पर अचानक खराब होने वाले वाहन को तत्क्षण क्रेन के माध्यम से किनारे कर मैकेनिक द्वारा तकनीकी खराबी को दूर किया जा सकता है. इससे किसी वाहन के अचानक खराब हो जाने के कारण सेतु पर जाम की समस्या से बचा जा सकता है. 

इसके साथ ही सेतु पर वाहनों का परिचालन रेगुलेट रखने हेतु पुलिस बल को सक्रिय एवं तत्पर रहने तथा पुलिस अधिकारियों द्वारा सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने संबंधी निर्णय लिए गए. ट्राफिक के बढ़ते दबाव को कम करने हेतु पटना की ओर से छः पॉइंट पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. इसके लिए धनुकी, पहाड़ी पर, गांधी सेतु का मुहाना, टोल प्लाजा, जीरो माइल, मसौढ़ी मोड़ का टी पॉइंट पर तैनाती की जाएगी. वहीँ वाच टावर के निर्माण हेतु स्थल चिन्हित करने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया है. 

जिलाधिकारी पटना के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, सिटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष गंगा ब्रिज, हाजीपुर की ओर से जिलाधिकारी वैशाली उदिता सिंह ,पुलिस अधीक्षक हाजीपुर, अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर सदर सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News