बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से की मुलाकात, जानिये क्या है पूरा मामला

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से की मुलाकात, जानिये क्या है पूरा मामला

DARBHANGA : जन अधिकार पार्टी (लो) के जिलाध्यक्ष डॉ. मुन्ना खान ने दरभंगा नगर निगम की उदासीन रवैया व ठेकेदार-इंजीनियर के भ्रष्ट तालमेल की शिकायती पत्र लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष,पप्पू यादव के साथ उप मुख्यमंत्री,बिहार सह नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात किया। डॉ. मुन्ना खान ने कहा की नगर विकास मंत्री से नगर निगम के भ्रष्ट अफसरों के बारे में पूरी जानकारी दिया। उन्होंने कहा की नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नं 29 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज तक किसी भी गरीब परिवार को लाभ नहीं मिला है। जबकी इसकी मांगो को लेकर हमारी ओर से पिछले कई सालों से नगर आयुक्त,जिलाधिकारी से लेकर अनुमंडल आयुक्त तक को लिखित आवेदन दिया गया। लेकिन हमें अश्वासन के सिवा और कुछ नहीं मिला। वहीं इंजीनियर और ठेकेदारो की मिलीभगत का ही परिणाम है की सड़क-नाले निर्माण में कई अनियमितताए बरती जाती रही है। लिखित आवेदन देने के बाद भी ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। बल्कि राशि का भुगतान भी बिना स्थल जांच के कर दिया जाता है। 

वहीं डॉ मुन्ना खान ने कहा संवेदक वर्क आर्डर मिलने के बाद भी काम में हाथ नहीं लगाते हैं। जिससे आम जनता को काफी कठिनाई होती है। दरभंगा नगर निगम भ्रष्टाचारियों से भरी हुई है। जनता की सेवा का कार्यालय नाम मात्र के रह गया है। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के साथ सारी बातों की जानकारी दी है। 

दूसरी ओर डीएमसीएच के उपद्रवी छात्रों द्वारा दवा दुकानों को जलाकर राख कर दिया गया है। उन दुकानदारों एवं फुटकर दुकानदारों को अविलंब मुआवजा दिया जाए और दोषी छात्रों को पकड़ कर स्पीडी ट्रायल चलाकर तुरंत सजा का प्रावधान हो। ताकि कभी डीएमसीएच के दुसरे छात्र दुस्साहस न करें। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने आश्वासन देते हुए कहा की आपके सारी बातों की जांच जिलाधिकारी दरभंगा से कराई जाएगी। जो भी ठेकेदार, इंजीनियर और अफसर भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जाएंगे। उनको किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा की जिन दुकानदारों का नुकसान हुआ है उनको सरकारी आपदा कोष से राशि मुहैया कराया जाएगा एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News