जाप युवा अध्यक्ष राजू दानवीर ने किया त्रिपोलिया गोयल बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ, कहा- देश की बेटियां हर मोर्चे पर हैं अव्वल

जाप युवा अध्यक्ष राजू दानवीर ने किया त्रिपोलिया गोयल बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ, कहा- देश की बेटियां हर मोर्चे पर हैं अव्वल

नालंदा. जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज तेलहाड़ा कुणाल बनर्जी द्वारा आयोजित त्रिपोलिया गोयल बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ फीता काट और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहीं खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि फुटबॉल, टीम भावना का खेल है। एक गोल करने में सभी खिलाड़ियों को बराबर मेहनत करनी पड़ती है और देश की बेटियां काफी मेहनती हैं। उन्होंने कहा कि खेल हो, अन्य क्षेत्र, देश की बेटियों ने हर मोर्चे पर हमें गौरवान्वित किया है। हर मोर्चे पर अव्वल रहीं हैं। कल ही देश की बेटियों ने 7 बार एशिया कप जीत कर एक अनोखा रिकार्ड बनाया है।

उद्घाटन के बाद दानवीर ने कहा कि ज्ञान की धरती नालंदा पर बालिकाफुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए मैं आयोजक कुणाल बनर्जी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि बेटियों को आज अगर सशक्त बनाना है, तो उन्हें सम्मान और मौका देने की जिम्मेदारी समाज की बनती है। उन्होंने केंद्र की मोडी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ बेटियों पर अच्छे स्लोगन से बेटियां सशक्त नहीं होंगी। उनका सम्मान और उनके प्रति हो रहे अन्याय के खिलाफ भी आवाज उठानी होगी। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियों में हुनर है, तभी वे आज देश-विदेश तक सफलता के झंडे गाड़ती नजर आती हैं।

उन्होंने कहा कि आज के मैच में बेटियों ने गोल दाग कर साबित किया है कि वे फुटबॉल में भी किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को प्रतिभाशाली खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है, तभी ये बेटियां दुनिया भर में अपनी प्रतिभा से फुटबॉल समेत अन्य क्षेत्रों में प्रदेश के गौरव को बढ़ाएंगी। राजू दानवीर ने मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरुस्कार वितरण किया और उनका उत्साहवर्द्धन भी किया।

Find Us on Facebook

Trending News