...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल!

 N4N DESK : चुनाव के मौसम में नेताओं को ऐसे सच का सामना करना पड़ता है जो उनके दावों की सारी पोल खोल देता है. कुछ ऐसा ही हाल केंद्रीय मंत्री के साथ हुआ. बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ देखने को मिला. राजनाथ सिंह बिहार के पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. राजनाथ सिंह अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पहले आयुष्मान भारत योजना का ज़िक्र किया. 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जब केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे थे तो इसी दौरान प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की चर्चा करते हुए लोगो से पूछा कि किन- किन किसानों को अब तक योजना की पहली किस्त 02 हजार रुपये मिल गई है. भीड़ में सन्नाटा छा गया.फ़िर जब उन्होंने यही सवाल किया और इस बार हाथ उठाने को कहा तो एक भी लोगों ने हाथ नही उठाया. इसके बाद उन्होंने हैरानी जताई और कहा कि ऐसे कैसे हो सकता है. 

उस समय मंच पर नीतीश सरकार के मंत्री समेत कई अन्य विधायक भी मौजूद थे और उन्होंने उनसे पूछा यहां किसी को नहीं मिला है लगता है. यहां से लिस्ट नहीं गई है तब तक लोगों के बीच से भी आवाज़ आने लगी कि लगता है मंत्री जी यहां फंस गए हैं. फिर राजनाथ सिंह ने कहा है कि फिर उन्होंने मजे हुए राजनेता की तरह मध्यम मार्ग चुना और कहा कि सम्भव है कि यहां से सूची ही नही गई होगी. आपको विश्वास दिलाना चाहेंगे कि इस योजना से वैसा कोई किसान वंचित नही रहेगा जिसे 02 या उससे कम हेक्टेयर जमीन होगा.

Find Us on Facebook

Trending News