बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सदर अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर भड़के परिजन, जमकर किया हंगामा

सदर अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर भड़के परिजन, जमकर किया हंगामा

AURANGABAD : जिले के मॉडल अस्पताल का दर्जा प्राप्त किये सदर अस्पताल में सीजीरियन ऑपरेशन के दौरान जच्चा बच्चा की मौत हो गयी. इस घटना के बाद मृतिका के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन व चिकित्सकों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ऑपरेशन थियेटर से लेकर वार्ड तक हंगामा करना शुरू कर दिया. जिसके बाद अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर व कर्मचारी इधर उधर भाग खड़े हुए. 

घटना की सूचना अस्पताल कर्मियों ने अस्पताल प्रबन्धक हेमंत राजन को दी. सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबन्धक सदर अस्पताल पहुंचे और हंगामा कर रहे जच्चा बच्चा के परिजनों को समझा बुझाकर कर शांत कराया. मिली जानकारी की अनुसार सदर प्रखंड के कर्मा भगवान निवासी आदर्श सिंह की पत्नी बेबी देवी को प्रसव पीड़ा हो रही थी. जिसे परिजनों ने मंगलवार की रात सदर अस्पताल में लेकर आये थे. जहां चिकित्सकों ने महिला की हालात को स्वस्थ देखते हुए अस्पताल में भर्ती कर लिया और बुधवार की दोपहर सिजीरियन ऑपरेशन के लिए अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में ले गए. जहां उसकी मौत हो गयी. 

यही नही उसके नवजात को भी चिकित्सक नही बचा सके. जब परिजनों को इस घटना की जानकारी मिली तो चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगा कर हंगामा करने लगे. इधर घटना की सूचना मिलते ही  नगर थाना की पुलिस सदर अस्पताल पहुंच आगे की कार्रवाई में जुट गई है. इस बारे मे डयूटी पर रही नर्स से जब पूछा गया तो कुछ भी बोलने से इनकार किया. वहीं सी एस और डी एस दोनो ताला बंद कर गायब है. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 


Suggested News