जगदेव बाबू के बहाने नीतीश के नजदीक आए नागमणि, बन सकता है नया सियासी समीकरण !

PATNA : बिहार के सीएम नीतीश कुमार लगातार कुशवाहा नेताओं पर डोरे डाल रहे हैं। मकशद कुशवाहा वोटरों को जेडीयू के खेमें में गोलबंद करना है। अब जगदेव प्रसाद के बहाने नीतीश कुमार कुशवाहा वोटरों को लामबंद करने में जुट गए है। इसी कड़ी में आज उन्होंने बेली रोड स्थित शहीद जगदेव प्रसाद की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर जगदेव प्रसाद के पुत्र व आरएलएसपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि और उनकी पत्नी पूर्व मंत्री सुचित्रा सिन्हा भी मौजूद रही। 

नागमणि ने कहा कि इस कार्यक्रम में सीएम का मौजूद होने का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि नीतीशजी ने स्वर्गीय जगदेव बाबू की प्रतिमा का अनावरण किया है इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। उपेन्द्र कुशवाहा से अलग राय रखते हुए नागमणि ने सीएम नीतीश के प्रति साफ्ट रुख अख्तियार करते हुए कहा कि सभी नेताओं को शहीद जगदेव प्रसाद की नीतियों पर चलने की जरुरत है। 

उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिए वगैर कहा कि कुछ नेता आज जगदेव प्रसाद के बताए रास्ते पर चल रहे है जिसका नतीजा है कि कलतक जो फारवर्ड क्लास जगदेव बाबू की नीतियों की आलोचना करते है आज उनकी सराहना करते है। 

बताते चलें कि आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा सीएम नीतीश के खिलाफ इनदिनों आग उगल रहे है। उन्होंने पिछले दिनों राजभवन मार्च पुलिस लाठी चार्ज में घायल होने के बाद नीतीश कुमार पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। वहीं उनके कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि अब नीतीश कुमार के प्रति साफ्ट रुख अपना लिए है। नागमणि की साफ्ट रुख के बाद राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा तेज हो गई है कि नागमणि पाला बदल जेडीये के साथ जा सकते है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News