जगदीप धनखड़ कल करेंगे उपराष्ट्रपति का नामांकन, भाजपा के बड़े नेता होंगे शामिल

जगदीप धनखड़ कल करेंगे उपराष्ट्रपति का नामांकन, भाजपा के बड़े नेता होंगे शामिल

Desk. एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ कल यानी सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इसमें भाजपा के बड़े नेता शामिल होंगे। शनिवार को ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित किया था। वे अभी पश्चिम बंगाल के राज्यापल है। वे राजस्थान के झुंझनू के रहने वाले हैं और जाट जाति से आते हैं।

वहीं धनखड़ के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद राजस्थान और हरियाणा में भाजपा का बड़ा दांव माना जा रहा है। अगले साल राजस्थान में चुनाव है। यहां जाटों की संख्या अच्छी खासी है। माना जा रहा है कि भाजपा ने जाट वोटों को अपनी तरफ रिझाने के लिए यह दांव खेला है। अभी यहां कांग्रेस की सरकार है और जाट वोट पर कांग्रेस की अच्छी पकड़ है। कांग्रेस के पास सचिन पायलेट और गोविंद सिंह डोटासारा है, जो जाट से आते हैं और जाति पर इनकी पकड़ भी है।

बड़े वकीलों में शुमार

जगदीप धनखड़ राजस्थान के ही नहीं, वरन देश के अग्रणी वकीलों में शुमार रहे हैं। बार कौंसिल आफ राजस्थान के विभिन्न पदों पर रहने वाले धनखड़ ने साल 1989 में राजनीति में प्रवेश किया। पहली बार झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा से सांसद निर्वाचित हुए। 1990 में वह देश के संसदीय कार्य राज्यमंत्री बने। इसके बाद अजमेर जिले की किशनगढ़ से वह विधायक निर्वाचित हुए।


Find Us on Facebook

Trending News