बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेल कक्षपाल गोलीकांड का पुलिस ने किया 48 घंटे में किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार, दो बैंकों को भी लूटने की योजना का हुआ भंडाफोड़

 जेल कक्षपाल गोलीकांड का पुलिस ने किया 48 घंटे में किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार, दो बैंकों को भी लूटने की योजना का हुआ भंडाफोड़

CHHAPRA :  सारण पुलिस ने छपरा शहर में 31 जुलाई की शाम को भगवान बाजार थाना क्षेत्र के पुराना चिराई घर के पास छपरा मंडल कारा में कार्यरत कक्षपाल अनुज कुमार को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पुलिस के सामने आरोपी ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए घटना के बाद सारण जिले में दो बैंकों को लूटने की अपनी योजना का भी खुलासा किया है। बता दें 31 जुलाई शाम को कक्षपाल अनुज कुमार को गोली लगने के बाद इस संबंध में भगवान बाजार थाना में केस दर्ज किया गया था। अपराधियो के धरपकड़ के लिए एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी ने  तकनीकी अनुसंधान के आधार पर इस घटना उद्भेदन करते हुए घटना में संलिप्त अपराधी विशाल राय पिता राणा लाल यादव निवासी गुदरी ढाला को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल देशी कट्टा बरामद कर लिया है. पुलिस को अपराधी ने बताया कि कुछ दिन पहले मंडल कारा छपरा में कैदी काली सिंह, विशाल राय,शिवा सिंह और क‌ष्णा राय जेल में दूसरे कैदियों से मारपीट कर रहे थे, इसी क्रम में ड्यूटी पर तैनात कक्षपाल अनुज कुमार द्वारा इन्हें रोका गया और डांट फटकार लगाई गई। इसी बात से नाराज़ होकर कैदी काली सिंह, विशाल राय,शिवा सिंह और कृष्णा राय ने जेल से बाहर निकलकर कक्षपाल अनुज कुमार की हत्या की योजना बनाई थी।

 इसी योजना के तहत जेल से छुटे विशाल राय ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 31 जुलाई को शाम को कक्षपाल अनुज कुमार को गोली मार कर फरार हो गए। साथ ही पुछताछ में इनके द्वारा बताया गया कि भेल्दी थाना क्षेत्र में उतर ग्रामीण बैंक और पंजाब नेशनल बैंक को लूटने का भी योजना बनाया गया था।

मंडल कारा छपरा में काराधीन कैदी काली सिंह के पास से मंडल काराधीक्षक द्वारा घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद कर भगवान बाजार थाना में कांड दर्ज कराया गया है.वहीं पुलिस का कहना है कि काली सिंह,शिवा सिंह और कृष्णा राय को इस कांड में रिमांड पर लिया जाएगा। तीनों अभियुक्तों पर पहले से हीं संगीन अपराधिक मामले दर्ज हैं. साथ ही घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Suggested News