बिहार के जेलों में छापेमारी : मुंगेर, मोतिहारी, नवादा, सिवान, गया, नालंदा समेत कई मंडल कारा में हुई कार्रवाई, कैदियों में मचा हड़कंप

बिहार के जेलों में छापेमारी : मुंगेर, मोतिहारी, नवादा, सिवान, गया, नालंदा समेत कई मंडल कारा में हुई कार्रवाई, कैदियों में मचा हड़कंप

डेस्क... पटना के बेऊर जेल का मामला सामने आने के बाद आज सुबह राज्य के कई मंडल कारा में जिलों के डीएम व अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में छापेमारी की कार्रवाई की गई है।  आज सुबह मुंगेर, सिवान, मोतीहारी, नवादा व अन्य जिलों में अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई की। इस छापेमारी में कोई घटित सामान तो नहीं मिला, लेकिन मंडल कारा में बंद कैदियों में हड़कंप जरूर मचा रहा। 

बता दें कि मुंगेर में जिले के डीएम व सदर एसडीओ के नेतृत्व में मंडल कारा में छापेमारी की गई। करीब दो घंटे तक चली इस छापेमारी में जेल से कोई सामान तो नहीं मिला, लेकिन बंद कैदियों में हड़कंप मच गया है। वहीं, नवादा जिले के मंडल कारा में डीएम यहपाल मीणा सहित तमाम अधिकारियों ने छापामारी की। इस दौरान खैनी का पुड़िया समेत कुछ खराब मोबाइल, चार्जर इरफान 2 चाकू 2 ब्लेड 1 चुनौती 21, 250 ग्राम खैनी व 4 ताश के पैकेट मिले। सिवान जिले के मंडल कारा में घंटो चली छापेमारी के दौरान एसपी अभिनव कुमार, sdm समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। घंटो चली छापेमारी के दौरान सभी वार्डों में सघन जांच किया गया। 

इधर, मोतिहारी सेन्ट्रल जेल में चल रही है छापेमारी के दौरान सदर एसडीओ और एसडीपीओ के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। जेल के एक-एक वार्ड की तलाशी ली गई। वहीं बढ़ते अपराध को लेकर डीएम और एसपी के नेतृत्व में बिहारशरीफ जेल में भी छापेमारी की गई। 

इस बीच नालंदा जिला के बिहार शरीफ मंडल कारा में मंगलवार के अहले सुबह डीएम योगेंद्र सिंह व एसपी निलेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जेल के बाहरी और आंतरिक सुरक्षा के लिए बने वाचिंग टावर पर चढ़कर खुद डीएम ने निरीक्षण किया व जेल के अंदर बने वार्डो का बारी बारी से पड़ताल की गई। जिससे कैदियों में हड़कंप मच गया। तलाशी के दौरान खैनी और ताश के पत्ते बरामद किए गए हैं साथ ही डीएम ने जेल के बाहर बाउंड्री और सीसीटीवी को दुरुस्त करने का निर्देश जेल अधीक्षक को दिया है। इस मौके पर एएसपी, सदर एसडीओ, सदर डीएसपी व दीपनगर पुलिस मौजूद रही।

गया के रामपुर मोहल्ला स्थित केंद्रीय कारागार में जिले के वरिष्ठ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा आज अहले सुबह छापेमारी की गई। हालांकि इस दौरान किसी तरह के आपत्तिजनक सामान के बरामद होने की सूचना नहीं है। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, सिटी एसपी राकेश कुमार, सदर एसडीओ सहित कई पदाधिकारियों के नेतृत्व में छापामारी की गई। लगभग सवा 2 घंटे तक छापामारी चली। इस दौरान कैदियों में हड़कंप मच गया। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि अहले सुबह गया जेल में छापामारी की गई है। जेल के सभी बैरक को काफी बारीकी से छानबीन की गई है। हालांकि इस दौरान किसी तरह की आपत्तिजनक सामान की बरामदगी नहीं हुई है।

सीतामढ़ी मंडल कारा में भी  गृह विभाग के निर्देश पर रुटीन छापेमारी की गई। सदर एसडीओ राकेश कुमार और डीएसपी रमाकांत उपाध्याय के संयुक्त अध्यक्षता में अहले सुबह छापेमारी की गई। जिसमें एक मोबाइल का कौभर, दो चार्जर एक खैनी का खाली  डबा, दो छोटा कौची, एक मुठा बिरी, एक सिगरेट बरामद किया गया। छापेमारी में एसडीओ, डीएसपी सदर, डुमरा थानाध्यक्ष, समेत कई थानों की पुलिस मौजूद थी

Find Us on Facebook

Trending News