बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेलर को भारी पड़ गई मुख़्तार अंसारी की खातिरदारी, जेलर सहित 4 जेल सुरक्षाकर्मी हो गए सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

जेलर को भारी पड़ गई मुख़्तार अंसारी की खातिरदारी, जेलर सहित 4 जेल सुरक्षाकर्मी हो गए सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

DESK. जेल में बंद कुख्यात माफिया मुख्यतार अंसारी को वीवीआईपी सेवा मुहैया कराने वाले जेलर पर योगी सरकार का डंडा चला है. बाँदा जेल में अपने गुनाहों की सजा काट रहे मुख़्तार अंसारी को वहां कई प्रकार की सुविधाएं मिल रही थी. औचक निरीक्षण के लिए बांदा मंडल जेल में डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन जब पहुंचे तब वे भी वहां नियमों की धज्जियां उड़ता देखकर भौच्चक रह गए. 

अब इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए बांदा जेल के डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. वीरेश्वर पर मुख्तार अंसारी को खास सुविधाएं देने का आरोप लग रहा है. उन पर बांदा जेल की तलाशी में रुकावट डालने का भी आरोप है. डीएम को बांदा जेल में छापे के दौरान अनियमितता मिली थी. जिस पर डीजी जेल आनंद कुमार ने डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह के साथ-साथ 4 जेल सुरक्षाकर्मी को सस्पेंड कर दिया.

दरअसल, औचक निरिक्षण के लिए जब डीएम और एसपी पहुंचे तो जेलर ने मुख़्तार के बैरेक की चाभी देने में देरी की. कहा जा रहा है कि डीएम जब बैरक में पहुंचे तो मुख्तार अंसारी के बैरक की चाबी जेलर ने देने में 15-20 मिनट की देरी की. शक होने पर जब डीएम ने बैरक के भीतर जाकर देखा तो वहां मिली खाने की चीजे डेल मैन्युल के हिसाब से मेल नहीं खाती थी.

जेल में इसके अलावे भी कई प्रकार की गड़बड़ियां पाई गई. उन्हें को लेकर डीएम ने जेलर को फटकर लगाई. अब कार्रवाई करते हुए जेलर सहित चार सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. 


Suggested News