जैश-ए-मोहम्मद ने किया अंडरवाटर अटैक करने की ट्रेनिंग, नेवी ने कहा 'हम तैयार हैं'

जैश-ए-मोहम्मद ने किया अंडरवाटर अटैक करने की ट्रेनिंग, नेवी ने कहा 'हम तैयार हैं'

नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने सोमवार को पुणे में कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद का एक अंडरवाटर विंग आतंकीयों को पानी के रास्ते हमले करने के लिए प्रशिक्षित कर रहा है, लेकिन भारतीय नौसेना ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि तटीय सुरक्षा में हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र से कोई घुसपैठ न हो। 


उन्होंने कहा कि हमें खुफिया जानकारी मिली है कि जैश-ए-मोहम्मद का एक अंडरवाटर विंग लोगों को पानी से हमले करने के लिए प्रशिक्षित कर रहा है और यह एक बदलाव है। लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं और इस तरह के किसी भी प्रयास को विफल करेंगे। 


एडमिरल सिंह आतंक के बदलते रूप और नौसेना की प्रतिक्रिया पर एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि 2008 में 26/11 को हुए मुंबई पर घातक समुद्री हमलों के बाद से देश के तटीय इलाकों में सतर्कता और बढ़ी है।


भारतीय नौसेना, समुद्री पुलिस, राज्य सरकारें और अन्य हितधारक सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र से कोई घुसपैठ न हो। वह एक व्याख्यान के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे। यह प्रोग्राम, मैरीटाइम सिक्योरिटी इंप्लॉईज फॉर इंडिया, दिवंगत सेना प्रमुख जनरल बीसी जोशी की स्मृति में आयोजित एक श्रृंखला का हिस्सा थी।

Find Us on Facebook

Trending News