बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'जल प्रलय' के बाद जागी सरकार, जेडीयू बोली- पटना का जल जमाव बन गया मुद्दा...अब इसका समाधान निकल जाएगा

'जल प्रलय' के बाद जागी सरकार, जेडीयू बोली- पटना का जल जमाव बन गया मुद्दा...अब इसका समाधान निकल जाएगा

PATNA: राजधानी पटना में जल प्रलय के बाद सरकार की नींद खुली है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब जाकर हाईलेवल बैठक कर रहे हैं और इसके समाधान को लेकर मंथन में जुटे हैं।जेडीयू ने कहा है कि पटना का जलजमाव अब मुद्दा बन गया है ,अब समाधान निकल जाएगा।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष केसी त्यागी ने कहा है कि नीतीश कुमार जिस चीज को मुद्दा बना लेते हैं उस मुद्दे को अंत तक लेकर जाते हैं।अब उन्होंने जलजमाव को मुद्दा बना लिया है। के.सी त्यागी कहा कि पटना जलजमाव का अब हर हाल में समाधान निकल जाएगा।इसको लेकर मुख्यमंत्री लगातार मंथन कर रहे हैं।आगे क्या कुछ करना है इसको लेकर सरकार तैयार है और निश्चित तौर पर पटना के जलजमाव का स्थायी निदान निकलेगा।

बता दें कि बीते दिनों भारी बारिश के कारण पटना में जलजमाव को लेकर बिहार सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। सीएम नीतीश आज इसके कारणों की पड़ताल कर रहे हैं। सीएम की अध्यक्षता में हाई लेवल बैठक में हो रही है जिसमें पटना किसकी गलती से डूबा इस पर चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि पटना के लिए नए ड्रेनेज सिस्टम को लेकर भी चर्चा हो रही है।बताया जा रहा है कि बैठक में जलजमाव को ले जिम्‍मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है। बैठक में जल जमाव के कारणों की जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनाई जा सकती है। बैठक में पटना के अलावा पूरे बिहार में बाढ़ व जलजमाव की स्थिति पर भी चर्चा होगी।

सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में डिप्टी सीएम सुशील मोदी के जल संसाधन विभाग,नगर विकास विभाग,पीएचइडी,कृषि विभाग,पथ निर्माण विभाग के मंत्री के अलावे तमाम विभागों के विभागीय सचिव एव पटना नगर निगम की पूरी टीम मौजूद है। बताया जा रहा है कि इस अहम बैठक पटना नगर निगम की मेयर अनुपस्थित हैं।


Suggested News