महज 7 डिसमिल जमीन के लिए वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या, तीन अन्य जख्मी

महज 7 डिसमिल जमीन के लिए वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या, तीन अन्य जख्मी

AURANGABAD : जिले के पौथू थाना क्षेत्र के भौली बिगहा गांव में 7 डिसमिल जमीन को लेकर हुए मारपीट में व्यक्ति की मौत हो गयी. लाठी-डंडे से मारपीट के बाद घायल हुए 70 वर्षीय जागरूक पासवान की 17 दिनों तक चले इलाज के दौरान बीती रात मौत हो गई.

मृतक के पुत्र पप्पू पासवान ने बताया कि गांव में उसके पिता के नाम से 7 डिसमिल जमीन है. इस जमीन पर उसके पाटीदारों ने पिछले 30 वर्षों से कब्जा जमा रखा है. जमीन को लेकर लगातार झड़प और मारपीट की घटना घटित होते रही है. मामला न्यायालय में भी है. उसने बताया कि जमीन विवाद को लेकर 23 फरवरी की शाम पाटीदारों ने टांगी एवं अन्य हथियार से मारपीट की थी. 

इस मारपीट में उसके पिताजी सहित परिवार के तीन अन्य लोग घायल हो गए थे. पिताजी की स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें दाउदनगर, औरंगाबाद, गया और पटना में इलाज कराया गया. लेकिन पैसे के अभाव में पटना से आकर रेफरल अस्पताल हसपुरा में इलाज कराया जा रहा था. बीती रात उनकी मौत हो गई. इस मामले में आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. लेकिन पुलिस ने अभी तक मात्र एक को ही गिरफ्तार किया है. वृद्ध की मौत के बाद पौथु थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया है. वहीँ परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News