बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SSC की परीक्षा में नकल को लेकर DM ने कसी नकेल, थर्ड पार्टी करेगी जैमरों की जांच

SSC की परीक्षा में नकल को लेकर DM ने कसी नकेल, थर्ड पार्टी करेगी जैमरों की जांच

PATNA : 23 सितंबर को आयोजित बिहार एसएससी की परीक्षा में कदाचार रोकने को लेकर पटना के डीएम कुमार रवि ने अधिकारियों को परीक्षा केंद्रों पर दुरुस्त जैमर लगाने का निर्देश दिया है। ऐसा देखने को मिला था कि खराब जैमर की वजह से नकल नहीं रुक पा रही थी लिहाजा डीएम ने थर्ड पार्टी से जैमर की ऑडिट कराने का निर्देश दिया है। 

परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाने के बाद भी नकल नहीं रूक रही है। कदाचार की शिकायत लगातार मिल रही है। अब जैमर सही तरीक से काम कर रहा है या नहीं, इसकी जांच की जायेगी। डीएम ने 23 सितंबर को आयोजित होनेवाली बीएसएससी की परीक्षा केंद्रों पर संस्थापित जैमर को थर्ड पार्टी से ऑडिट कराने का निर्देश दिया है। 

डीएम ने 23 तारीख को होनेवाली परीक्षा को लेकर एक बैठक बुलायी थी, जिसमें कदाचार रहित परीक्षा के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी। बैठक में डीएम ने बीएसएससी के अधिकारियों को जैमर को लेकर कई प्रकार के निर्देश दिए। कुमार रवि ने जैमर को मॉडर्ननाइज करने का भी निर्देश दिया है ताकि परीक्षा केंद्र से कोई मोबाइल के जरिए प्रश्न पत्र लीक न कर सके। 

बिहार एसएससी ने कई पदों के लिए परीक्षा आयोजित की है जिसमें राजधानी पटना में 31 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों को केंद्र पर किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने की मनाही है। डीएम ने सभी परीक्षार्थियों का क्लोज फ्रिकसिंग सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। बता दें कि पिछले साल बिहार एसएससी  की परीक्षा में जमकर फर्जीवाड़ा हुआ था, जिसमें तत्कालीन सचिव और अध्यक्ष जेल में बंद हैं। पेपर लीक के कारण पूरे देश में बिहार एसएससी की बदनामी हुई थी।

Suggested News