पीएम मोदी से मिले अब्दुल्ला, 35A से छेड़छाड़ न करने की मांग

पीएम मोदी से मिले अब्दुल्ला, 35A से छेड़छाड़ न करने की मांग

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला आज गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिले। मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमने पीएम मोदी से कहा है कि राज्य की सियासत में  ऐसे कदम न उठाये जाये, जिससे जम्मू-कश्मीर  की स्थिति खराब हो। उन्होंने कहा कि हमने 35ए और 370 का भी मामला उठाया।उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में  तत्काल चुनाव कराने की मांग की।

इससे पहले अभी हाल ही में श्रीनगर में एक राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान कार्यकर्ताओं की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्र से सुप्रीम कोर्ट के फैसले की प्रतीक्षा करने के लिए कहा था। जहां अनुच्छेद-35ए और अनुच्छेद-370 को चुनौती देने वाली कई याचिकाएं लंबित हैं। उमर अब्दुल्ला ने कहा,आप जल्दी क्यों कर रहे हैं? हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे, जैसा कि हमने हमेशा किया है।

उमर अब्दुल्ला ने सरकार से उन अफवाहों  को संबंध   में पूछा, जिसमें कहा जा रहा है कि 15 अगस्त के बाद कश्मीर में लंबा संकट देखने को मिलेगा। अब्दुल्ला ने इस क्रम में कहा कि नौकरशाह अफवाह फैला रहे हैं और लोगों को राशन, दवाइयां और गाड़ियों के लिए तेल जुटाने को कहा जा रहा है, क्योंकि अनिश्चितता का एक लंबा दौर आने की बात कही जा रही है।

बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट और राज्य के कई क्षेत्रीय दल अनुच्छेद-35ए और 370 के साथ छेड़छाड़ का विरोध कर रहे हैं।   इन दोनों अनुच्छेदों में किसी राज्य को विशेष दर्जा देने का प्रावधान है।

Find Us on Facebook

Trending News