बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पांच लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, श्राइन बोर्ड ने दी मंजूरी

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पांच लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, श्राइन बोर्ड ने दी मंजूरी

JAMMU : माता वैष्णो देवी का दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है।  तीर्थस्थल वैष्णो देवी जाने वाले तीर्थयात्रियों का  अब पांच लाख रुपये का निशुल्क बीमा कराया जाएगा। जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड  की बैठक में यह फैसला लिया गया। बोर्ड ने तीर्थ स्थल आने वाले तीर्थयात्रियों को पांच लाख रुपये के निशुल्क दुर्घटना बीमा के अतिरिक्त घायल तीर्थयात्रियों का निशुल्क इलाज कराने का भी निर्णय लिया है। राज्यपाल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। 

बैठक के बाद एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि यात्रा की पर्ची लेकर यात्रा शुरू करते ही तीर्थयात्री का दुर्घटना बीमा हो जाएगा। प्रवक्ता ने कहा, 'यह साफ करना जरूरी है कि बीमा का प्रीमियम बोर्ड द्वारा वहन किया जाएगा और बीमा आठ साल बाद अपग्रेड हो जाएगा।' 

बता दें कि दुर्घटना बीमा कवर के तहत पांच साल से अधिक आयु वाले श्रद्धालुओं को पांच लाख तक का निशुल्क दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। पांच साल से कम आयु वाले बच्चों को तीन लाख का दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। इससे पूर्व पांच साल से ज्यादा आयु के श्रद्धालुओं को तीन लाख का निशुल्क दुर्घटना बीमा कवर मिल रहा था और पांच साल से कम आयु के बच्चों को एक लाख का दुर्घटना बीमा कवर मिल रहा था।


Suggested News