सरकार का बड़ा आदेश,अमरनाथ यात्रा रोकी गई, सैलानियों को भी कश्मीर घाटी छोड़कर बाहर निकलने को कहा....

 सरकार का बड़ा आदेश,अमरनाथ यात्रा रोकी गई, सैलानियों को भी कश्मीर घाटी छोड़कर बाहर निकलने को कहा....

N4N DESK: बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से निकल कर सामने आ रही है जहां सरकार का ब़ड़ा आदेश सामने आया है। सरकार ने सभी सैलानियों को बाहर जाने का आदेश दिया है।इस संबंध में सरकार के तरफ से एडवाईजरी जारी की गई है।एडवाईजरी में बताया गया है कि आतंकी खतरे का अलर्ट है।लिहाजा जो भी यात्री कश्मीर की यात्रा पर हैं वे वापस चले जायें।साथ हीं अमरनाथ यात्रा को भी रोक दी गई है।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने स्पष्ट कहा है कि खुफिया विभाग की तरफ से अलर्ट आया है उसके बाद एहतियातन यह कदम उठाई गई है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा कि हमें इनपुट मिल रहे हैं कि घाटी में आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं, इसलिए हमने ग्राउंड पर ग्रिड को मजबूत करने की कोशिश की है. उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकियों ने घाटी का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी. आतंकियों के पास से एम-24 स्नाइपर राइफल बरामद की गई थी। डीजीपी दिलबाग सिंह और लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस ढिल्लन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पाकिस्तान कश्मीर में शांति को भंग करने की कोशिश कर रहा है.

कश्मीर में केंद्र सरकार ने 100 कंपनियों के बाद 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का फैसला किया है,  जो कि साफ संदेश है कि घाटी में कुछ बड़ा होने वाला है. घाटी में 35 ए को लेकर आशंकाओं का दौर परवान पर है.हालांकि  राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि अनुच्छेद 35 ए को खत्म करने का कोई प्लान नहीं है, 

Find Us on Facebook

Trending News