कश्मीर को लेकर अमित शाह ने की बैठक, डोभाल सहित कई शीर्ष अधिकारी रहे मौजूद

कश्मीर को लेकर अमित शाह ने की बैठक, डोभाल सहित कई शीर्ष अधिकारी रहे मौजूद

कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर आज गृहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी प्रमुख अरविंद कुमार और केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में जम्मू कश्मीर के वर्तमान हालात पर चर्चा हुई। अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर को दो भागों में बांटकर दोनों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) को केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के फैसलों के बाद डोभाल कई दिनों तक घाटी में रुके और उन्होंने हालात पर नजर बनाए रखी।

अजीत डोभाल जम्मू कश्मीर में 11 दिन तक रहने के बाद दिल्ली वापस लौटे थे। डोभाल ने घाटी के दौरे पर यह सुनिश्चित किया कि किसी को भी जान-माल का नुकसान न हो। उनके दौरे से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें वह स्थानीय लोगों से बातचीत करते दिखे थे। उन्होंने शोपियां में स्थानीय लोगों के साथ खाना भी खाया।

बता दें कि कश्मीर में आज प्रतिबंधों में छूट दी गई और कुछ स्कूल खुले। अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने श्रीनगर में 190 प्राथमिक स्कूलों को खोलने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं जबकि घाटी के अधिकतर हिस्सों में सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं।

Find Us on Facebook

Trending News