जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा चुनाव हर हाल में लड़ूंगा: बाबर खान

जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा चुनाव हर हाल में लड़ूंगा: बाबर खान

JAMSHEDPUR: झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय नेता बाबर खान ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा से हर हाल में लड़ूंगा. उन्होंने कहा की यदि पार्टी ने प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया तो निश्चित रूप से चुनाव लड़ूंगा और जनता की आवाज बनकर विधानसभा में उपस्थिति दर्ज कराऊंगा. खान ने कहा कि माइनॉरिटी का यह सीट गठबंधन के नाम पर दूसरे को दे दी जाती है, जिसका अब मैं पुरजोर विरोध करूंगा. 

उन्होंने कहा कि गठबंधन ने यदि प्रत्याशी खड़ा किया तो माइनॉरिटी के बीच से ही किसी को पार्टी का प्रत्याशी खड़ा करें. माइनॉरिटी केवल वोट देने के लिए नहीं वोट लेने का भी अधिकार रखता है और अपने समाज की उपस्थिति विधानसभा और लोकसभा में दर्ज करा सकता है. आज की राजनीतिक परिस्थिति यह बन गई है कि प्रभावशाली नेता अल्संख्यक समाज को पूरी तरह से हटाने और मिटाने में लगे हुए हैं. उनकी तरफ से विधानसभा और लोकसभा में अल्संख्यक समाज की उपस्थिति शून्य करने का प्रयास किया जा रहा है. अब यह परंपरा समाप्त होनी चाहिए.

बाबर खान ने कहा कि झारखंड का विधानसभा चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण होगा. खासकर अल्पसंख्यक समाज के लिए यह चुनाव बहुत मायने रखता है. जिस झारखंड राज्य में लगभग 50 लाख से अधिक मतदाता हैं.  उस राज्य में हमारा जनप्रतिनिधि नहीं के बराबर रहता है. 

इसका सबसे बड़ा कारण है की राजनीतिक दल के नेताओं की सोच, उनकी नीति और नियत साफ नहीं है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज में जागरूकता अभियान चलाकर समाज के उन्नति की आवाज उठाई जाएगी और जो दल इस पूरे विषय पर खामोश रहा तो मतदाता भी अपना राह चुन लेंगे.

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News