युवा संवाद कार्यक्रम में शिक्षक की भूमिका में नजर आये जमुई डीएम, छात्र-छात्राओं को IAS, IPS बनने के बताये टिप्स

युवा संवाद कार्यक्रम में शिक्षक की भूमिका में नजर आये जमुई डीएम, छात्र-छात्राओं को IAS, IPS बनने के बताये टिप्स

JAMUI : जमुई का श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम आज युवाओं की भीड़ से लबालब रहा। मौका था युवा संवाद कार्यक्रम का, जहां जमुई के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने युवाओं से सीधा संवाद किया। जमुई शहर में सैकड़ो प्रतिभागियों को IAS, IPS, BPSC समेत बैंकिंग रेलवे तथा अन्य प्रतियोगिता परीक्षा में कैसे पायेंगे सफलता को लेकर DM ने कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए।


बातचीत के दौरान NCERT के किताबों पर जमुई DM का काफी जोर रहा। साथ ही इससे जुड़ी बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी भी युवाओं के साथ साझा की। एक छात्र के सवाल के जवाब में जमुई डीएम ने कहा IAS जैसे बड़े प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी आप जमुई जैसे छोटे शहर से भी कर सकते है। बशर्ते सच्ची लगन और निष्ठा से आप पढ़ाई करें। वही जमुई DM के इस पहल से युवाओं में बहुत जोश रहा और दर्जनों युवाओं ने अपनी मन की बात जमुई डीएम से साझा किया। 

इस कार्यक्रम में जमुई डीएम के अलावा जमुई DDC शशि शेखर, जमुई अनुमण्डल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी के अलावा कई पदाधिकारियों ने भी युवाओं के सवालों का जवाब दिया। अंत में जमुई डीएम ने सभी युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बताया कि प्रतियोगिता परीक्षा से संबधित किताबें एवं नोट्स जल्द ही जमुई के पुस्तकालय में उपलब्ध करा दी जाएगी। 

साथ ही जमुई जिलाधिकारी ने आगे भी युवा संवाद का कार्यक्रम जारी रहने की घोषणा की और अगला संवाद कार्यक्रम झाझा में की जानें की जानकारी भी युवाओं को दी।

जमुई से सुमित सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News